ADVERTISEMENTREMOVE AD

T20 World Cup से बाहर हुआ पाकिस्तान; USA, बारिश और खराब फॉर्म ने यूं बिगाड़ा खेल

T20 World Cup 2024: भारत के बाद यूएसए बनी ग्रुप 'ए' से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

ICC Men's T20 World Cup: पाकिस्तान एकदिवसीय वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो चूका है. ये एक बड़ा उलटफेर तब हुआ जब शुक्रवार, 14 जून को सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड के बीच बारिश के कारण खेल रद्द हो गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुपर 8 की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान

खराब मौसम के कारण सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका और आयरलैंड के बीच खेल रद्द होने का नुकसान पाकिस्तान को भुगतना पड़ा. USA के नाम पर पहले से ही चार अंक थे, वहीं पाकिस्तान 3 मैचों में दो अंकों के साथ ग्रुप 'ए' स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर था. पाकिस्तान को प्रतियोगिता में बने रहने के लिए आयरलैंड की जीत की आवश्यकता थी. लेकिन फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में मैच रद्द होने के साथ, USA अपने ग्रुप-स्टेज अभियान को पांच अंकों के साथ समाप्त करेगा.

अब भले ही पाकिस्तान आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीत ले, वह फिर भी चार अंक ही जमा कर पाएगा और USA से एक अंक पीछे रह जाएगा. यह मैच 16 जून को इसी स्थान पर खेला जाना है.

USA पहली बार इस आयोजन कि मेजबानी और खेल में हिस्सा ले रहा है. उसने प्रतियोगिता कि शुरुआत कनाडा को हराकर की और फिर पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में सबसे बड़ा उलटफेर किया.

फ्लोरिडा में गीली आउटफील्ड के कारण टॉस में देरी हुई. USA और आयरलैंड मैच के बीच खराब मौसम कि वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी गई. टी20 विश्व कप के सह-मेजबान USA ने आयरलैंड के साथ अंक साझा किए और यह मैच रद्द कर दिया गया.

2007 की विजेता टीम भारत से USA कि हार ने पाकिस्तान को कुछ उम्मीदें दी थीं. लेकिन शुक्रवार के एक अंक ने USA के लिए सुपर आठ का रास्ता अब साफ कर दिया है. वहीं पाकिस्तान को सुपर 8 कि रेस से बाहर होना पड़ा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×