ADVERTISEMENTREMOVE AD

Google सर्च के इमेज और पेज के बारे में और अधिक सुविधा अब हिंदी में भी उपलब्ध

Google ने कहा, "इसके रिजल्ट और पेज के के बारे में अब फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, सहित 40 अन्य भाषाओं में उपलब्ध है."

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

लोगों की गूगल (Google) सर्च के टूल तक पहुंच आसान बनाने के लिए टेक दिग्गज ने मंगलवार, 2 अप्रैल को कथित तौर पर 'इमेज और पेज' जैसी दो सुविधाओं का हिंदी सहित विश्व स्तर पर 40 अतिरिक्त भाषाओं में विस्तार किया है. यह सुविधा लोगों को ऑनलाइन सामग्री का मूल्यांकन करने में मददगार साबित होगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
Google ने अपने ऑफिशियल ब्लॉगपोस्ट में कहा, "इसके रिजल्ट और पेज के बारे में अब और बेहतर सुविधा फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, इतालवी, जापानी, कोरियाई, पुर्तगाली, स्पेनिश और वियतनामी सहित विश्व स्तर पर 40 अन्य भाषाओं में उपलब्ध है."

गूगल के इस रिजल्ट के बारे में यूजर्स को क्लिक करने से पहले किसी वेबसाइट के बारे में संदर्भ प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी. इसके अलावा, 'इसके इमेज के बारे में' यूजर्स को ऑनलाइन देखी गई तस्वीरों की पृष्ठभूमि और संदर्भ को तुरंत चेक करने की सुविधा देगी.

Google ने अपने ऑफिशियल ब्लॉगपोस्ट में आगे कहा, "ये उपकरण आपको उस संदर्भ को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं जो आप ऑनलाइन देख रहे हैं. साथ ही उसके बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए आवश्यक है. चाहे वह किसी इमेज की जांच कर रहा हो या ऑनलाइन स्रोत की, जिसे आप पढ़ रहे हों."

0

टेक कंपनी के दिग्गजों ने आगे जिक्र किया कि उसका 'फैक्ट चेक एक्सप्लोरर' टूल पत्रकारों और फैक्ट चेक करने वालों को किसी विषय की गहराई से जांच करने में मदद करेगा.

गूगल के अनुसार, "जब आप किसी विषय पर सर्च करते हैं तो आप दुनिया भर के स्वतंत्र संस्थानों द्वारा उपलब्ध कराए गए तथ्यों की जांच आसानी से कर सकते हैं. इसके साथ ही आप किसी इमेज के बारे में अधिक जानने के लिए फैक्ट चेक एक्सप्लोरर का उपयोग कर सकते हैं."

टेक दिग्गज के अनुसार, पत्रकार और फैक्ट चेकर्स भी फैक्ट चेक टूल्स एपीआई के माध्यम से इस टूल का उपयोग कर सकेंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×