ADVERTISEMENT

Twitter: ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे 8 डॉलर, कैसे काम करेगा ट्विटर ब्लू?

Twitter Blue Tick पाने के लिए ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करना पड़ेगा.

Published
Twitter: ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे 8 डॉलर, कैसे काम करेगा ट्विटर ब्लू?
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

44 बिलियन डॉलर की डील पूरी करने बाद ट्विटर (Twitter) का मालिकाना हक एलन मस्क (Elon Musk) के हाथ में आ गया है. पब्लिक कंपनी ट्विटर अब स्टॉक मार्केट लिस्टिंग से हट जाएगी और एक प्राइवेट कंपनी बन जाएगी.

लेकिन अब मस्क ने ऐलान किया है कि वह ट्विटर के वेरिफिकेशन (Verification) सिस्टम को बदल रहे हैं और हर वेरिफाइड यूजर फीस देने के बाद ही ब्लू टिक (Blue Tick) दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

एलन मस्क ने क्या कहा?

  • एलन मस्क ने एक ट्वीट में बताया कि ब्लू टिक अब केवल उस यूजर को मिलेगा जो ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करेगा. इसकी सब्सक्रिप्शन फीस 8 डॉलर (660 रुपये) प्रति माह होगी.

  • ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करने वालों को और भी फायदे मिलेंगे. जैसे विज्ञापन की संख्या आधी हो जएगी, ट्वीट पर रिप्लाय करने, मेंशन और सर्च को लेकर प्राथमिकता दी जाएगी. इस फीचर के बारे में अभी विस्तार से नहीं बताया गया है कि किस तरह से प्राथमिकता दी जाएगी.

  • ट्विटर ब्लू के सदस्य लंबे वीडियो और ऑडियो भी पोस्ट कर पाएंगे (फिलहाल 10 मिनट से लंबा वीडियो ट्विटर पर साझा नहीं किया जा सकता). इससे ट्विटर कंटेंट क्रिएटर को भी आकर्षित करेगा.

  • मस्क ने कहा- ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फीस हर देश में अलग अलग हो सकती है. इससे पता चलता है कि भारत में यह 8 डॉलर प्रति माह से कम फीस ली जा सकती है.

  • पब्लिक फिगर के लिए उनके नाम के नीचे एक सैकेंडरी टैग भी होगा. माना जा रहा है कि ट्विटर के प्रतिष्ठित यूजर्स को ब्लू टिक के अलावा ये टैग मिलेगा.

ADVERTISEMENT

पहले कैसा था वेरिफिकेशन सिस्टम?

अब तक वेरिफिकेशन प्रोसेस किसी यूजर के लिए फ्री था और एक आवेदन देने पर ट्विटर द्वारा वेरिफाय किया जाता था. अगर ट्विटर आवोदन खारिज कर दे तो 30 दिन बाद फिर से आवेदन भेज कर वेरिफाय हो सकता था. लेकिन अब नई व्यवस्था में ट्विटर वेरिफिकेशन के लिए पैसा वसूल कर रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×