ADVERTISEMENT

Twitter पर यूजर्स के लिए अपवोट और डाउनवोट फीचर- पूरा ब्योरा

Twitter पर यूजर्स कर सकेंगे अपवोट और डाउनवोट, सिर्फ यूजर को होगा शो

Published
<div class="paragraphs"><p>ट्विटर पर कर सकेंगे अपवोट और डाउनवोट&nbsp;</p></div>
i

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (twitter) अपने यूजर्स के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है. ट्विटर ने दावा किया है कि यूजर्स को अब एक ट्वीट के नीचे अपवोट और डाउनवोट के नए विकल्प दिखाई देंगे. हालांकि, कंपनी का कहना है कि डाउनवोट सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाएगा, केवल ट्वीट पोस्ट करने वाला यूजर ही इसे देख सकता है. दूसरी ओर अपवोट पसंद के रूप में दिखाई देंगे.

IOS यूजर्स के लिए फीचर की शुरुआत?

ट्विटर ने इस नये फीचर को लेकर टेस्टिंग भी शुरू कर दी है, ट्विटर का कहना है कि IOS पर कुछ यूजर्स को यह सुविधा दिखाई दे सकती है. ट्विटर की तरफ से कहा गया कि,

"इस नए आइडिया को लाने के पीछे हमारा मकसद सिर्फ यह समझने का है कि आपको कॉन्वो में किस प्रकार के उत्तर प्रासंगिक लगते हैं, ताकि हम उनमें से अधिक दिखाने के तरीकों पर काम कर सकें. इस नए शैली में अपवोट और डाउनवोट को सिर्फ यूजर ही देख सकते हैं. यह सार्वजनिक नहीं है."

यह ध्यान रखना जरूरी है कि ट्विटर पर सिर्फ लाइक, कमेंट और रिट्वीट जैसे फीचर उपलब्ध हैं, जो सर्वजनिक रूप से ट्विटर के सारे यूजर्स के लिए हैं. अब इस नए फीचर के तहत डाउनवोट मूल ट्वीट तक ना होकर केवल ट्वीट प्रतिक्रियाओं तक ही सीमित है, ट्विटर ने यह भी कहा कि फीचर अभी टेस्टिंग प्रोसेस में है, ट्विटर ने अभी इसे रोल आउट करने को लेकर अंतिम रूप नहीं दिया है. ट्विटर ने साफ किया कि यह डिसलाइक बटन नहीं है.

बता दें कि अभी तक Reddit और Quora जैसे प्लेटफाम में डाउनवोट और अपवोट बटन हैं. वहीं फेसबुक या इंस्टाग्राम सहित किसी अन्य सोशल मीडिया ऐप ने डिसलाइक बटन जोड़ने के विचार की खोज नहीं की है. जहां YouTube का डिसलाइक बटन सभी को दिखाई देता है, वहीं Twitter डाउनवोट नहीं दिखाना चाहता है, डाउनवोट्स बटन जोड़ने के पीछे का कारण भी स्पष्ट नहीं है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT