ADVERTISEMENT

UP Election: सर्वे में SP का बढ़ता ग्राफ,मायावती का जूम प्रचार-आज की 5 बड़ी खबरें

एक सर्वे में करीब 33 प्रतिशत लोगों ने एसपी के पक्ष में अपनी राय दी

UP Election: सर्वे में SP का बढ़ता ग्राफ,मायावती का जूम प्रचार-आज की 5 बड़ी खबरें
i

एबीपी-सी वोटर में सपा(SP) का बढ़ता ग्राफ,मायावती का ऑनलाइन प्रचार और सीएम योगी(CM Yogi) का अखिलेश यादव पर तंज..विधानसभा चुनाव से पहले आइये नजर डालते हैं 4 जनवरी की यूपी चुनाव से जुड़ी पांच खबरों पर

ADVERTISEMENT

एबीपी-सी वोटर के सर्वे ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किल

एबीपी-सी वोटर के सर्वे में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के नजीते बीजेपी के पक्ष में तो हैं, लेकिन सपा का बढ़ता ग्राफ उसे परेशान कर रहा है. दरअसल, सर्वे में शामिल करीब करीब 41 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी फिर से सत्ता में वापसी करेगी. वहीं, जनता के मूड में सपा के प्रति भी प्यार बढ़ता दिख रहा है. करीब 33 प्रतिशत लोगों ने समाजवादी पार्टी के पक्ष में अपनी राय दी

12 फीसदी लोगों का कहना है कि प्रदेश में बीएसपी की सरकार बनेगी.वहीं, 8 फीसदी लोगों का मानना है कि कांग्रेस की सरकार बन सकती है.इसके अलावा, 6 फीसदी लोगों ने कहा कि कोई और दल बना सकता है

सीएम योगी का अखिलेश यादव पर तंज

अलीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा ‘आज अलीगढ़ में विकास कार्य देखकर कुछ लोगों को सपने में भगवान कृष्‍ण आकर कोस रहे होंगे और कह रहे होंगे कि जब मौका दिया गया था तब तो कोई विकास कार्य नहीं किया.’इसके आगे सीएम योगी ने कहा कि ‘वे कृष्‍ण को नहीं कंस को मानते थे.’ उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में पहले दंगे होते थे. मगर अब तस्‍वीर बदल चुकी है. उन्‍होंने बीएसपी सुप्रीमो मायावती को भी घेरते हुए विकास कार्यों को लेकर काफी हमलावर बोल बोले. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में प्रदेश को बबुआ और बुआ की सरकारों ने पिछड़ा बना रखा था.

ADVERTISEMENT

UP में फिर बनेगी BJP की सरकार -डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद उर्फ (रज्जू भैया) राज्य विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत करने पहुंचे. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्ष पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार एक बार फिर प्रदेश में सरकार बनाएगी.

दिनेश शर्मा ने आगे कहा कि एसपी का मुकाबला बीएसपी से, बीएसपी का मुकाबला कांग्रेस से और इन तीनों का मुकाबला AIMIM से है. उन्होंने आगे कहा कि सभी पार्टियां बीजेपी का ही नाम लेती हैं जबकि विपक्ष की पार्टियां दूसरे, तीसरे, चौथे नंबर की लड़ाई लड़ रही हैं.

मायावती जूम और सोशल साइट्स से ही करेंगी प्रचार

आगामी विधानसभा चुनाव में मायावती कोविड संक्रमण के खतरे को बढ़ते हुए देख जूम और हाई डेफिनेशन यानी एचडी रैली के लिए तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के मुताबिक,मायावाती अपनी रैली कुछ दिन में शुरू करेंगी. हालांकि कोविड संक्रमण बढ़ने पर और रैली न हो पाने की स्थिति में बीएसपी चीफ मायावती पहली बार जूम रैली और सोशल साइट का प्रयोग करने जा रही हैं.

ADVERTISEMENT

सपने में आते हैं भगवान कृष्ण - अखिलेश यादव

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यूपी की राजनीति में भगवान कृष्ण की एंट्री हुई है. अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनके सपने में भगवान श्री कृष्ण रोज उनके सपने में आते है और कहते हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है.

दरअसल अखिलेश का यह बयान तब आया जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा की बीजेपी के राज्यसभा के सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी अध्यक्ष से अपील की है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाया जाए..उन्होंने यह भी कहा है कि भगवान कृष्ण ने ही उन्हें यह खत लिखने को प्रेरित किया है. अखिलेश यादव ने इस सवाल के जवाब में यह बात कही.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×