चुनाव ट्रैकर 3:योगी-माया के खिलाफ कार्रवाई,बाकी पर कब होगी सुनवाई?

चुनाव ट्रैकर 3:योगी-माया के खिलाफ कार्रवाई,बाकी पर कब होगी सुनवाई?

वीडियो

क्विंट की नई पेशकश चुनाव ट्रैकर के तीसरे एपिसोड में हम एक बार फिर आपके सामने हैं, तो तैयार हो जाइए अपने आज के चुनावी डोज के लिए.

योगी, मायावती पर EC का हंटर

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विवादित बयानों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई. जिसके बाद चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के तीन दिन चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी. मायावती पर दो दिन की रोक लगाई गई है. चुनाव आयोग चाहता तो ये काम पहले भी कर सकता था.

आपको याद होगा, योगी आदित्यनाथ ने कहा था कांग्रेस, एसपी और बीएसपी अली के नाम पर वोट मांगते हैं, हम तो बजरंग बली वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक ये सीधे-सीधे नफरत फैलाने वाली बात थी.

मायावती ने कहा था, मुसलमानों का वोट बंटना नहीं चाहिए. ये धर्म के नाम पर वोट मांगना था.

ये भी पढ़ें : EC का हंटर,मायावती 48,योगी 72 घंटे तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार

राफेल

राहुल गांधी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया कि राफेल मामले में भ्रष्टाचार हुआ है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के मुताबिक उसने बिल्कुल ऐसा नहीं कहा था. बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने इस मामले में याचिका दायर की थी.

ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी से सफाई मांगी है, हम देंगे : कांग्रेस

मोदी की बायोपिक पर भी अर्जी

मोदी की बायोपिक के निर्माताओं ने फिल्म पर लगी रोक हटवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि देख कर बताइये कि आप इसको लेकर क्या सोचते हैं.

ये भी पढ़ें : SC ने चुनाव आयोग से कहा-मोदी बायोपिक देखकर आइए, 22 को फिर सुनवाई

नेताओं की बदजुबानी

मेनका गांधी ने कहा था कि मुसलमानों का वोट नहीं मिलता है तो उसके बाद हम उन्हें नौकरी कैसे दें. आज उन्होंने कहा कि जिस गांव से बीजेपी को 50 % वोट नहीं मिलेगा, वो हमारे D लिस्ट में चला जाएगा. हम A,B,C,D चार लिस्ट बनाते हैं और D में विकास नहीं पहुंचेगा.

आजम खान समझते हैं कि वे दिलीप कुमार से बेहतर एक्टर हैं. डायलॉग डिलीवरी उनसे बेहतर कर पाते हैं. जया प्रदा के बारे में उन्होंने अपशब्द कहा, जिससे बचाना समाजवादी पार्टी के लिए भी कठिन होगा. इसको लेकर उन पर FIR भी दर्ज हो गई है

ये भी पढ़ें : ‘अंडरवियर’ बयान पर एसपी नेता आजम खान के खिलाफ एफआईआर

पॉडकास्ट के लिए क्लिक करें

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our वीडियो section for more stories.

वीडियो

    वीडियो