ADVERTISEMENTREMOVE AD

"...कहां से पैसा आया? हम सबका जांच करवाएंगे", विधानसभा में नीतीश कुमार की दो टूक

Bihar Floor Test: विधानसभा में नीतीश कुमार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है. NDA सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े.

Published
छोटा
मध्यम
बड़ा

बिहार (Bihar) विधानसभा में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विश्वास मत हासिल कर लिया है. एनडीए सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े हैं जबकि आरजेडी (RJD) समेत विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. इससे पहले नीतीश कुमार ने अपने भाषण में लालू सरकार पर सवाल खड़े किए और बताया कि वे वापस NDA के साथ क्यों आ गए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

विधानसभा में क्या बोले नीतीश?

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, "हम 2005 से काम कर रहे हैं और बिहार का विकास हुआ है. हमारे पहले इनके (तेजस्वी यादव) पिता और माता को 15 साल काम करने का मौका मिला और तब क्या होता था? शाम कोई आदमी घर से बाहर निकलता था? सड़क थी?"

उन्होंने आगे कहा कि, "ये बात करते हैं कि इनके साथ मुस्लिम है, तब कितना हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा था, अब जब हम आए तो हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा बंद हो गया, हम कोई काम नहीं भूल रहे, हमने समाज के हर तबके के उत्थान के लिए काम किया है. अब 11-12 बजे तक महिलाएं बाहर घूम सकती हैं, महिलाएं पढ़ पा रही हैं, हमने इनको दो बार मौका दिया."

भाषण के बीच विपक्ष का विरोध जारी रहा जिसपर नीतीश कुमार ने कहा कि अगर नहीं सुनना चाहते तो सीधे वोटिंग करा दीजिए. आप हमारी बात नहीं सुनना चाह रहे, हमने सबकी बात सुनी, आप हमारी बात भी सुने.

"हम सबको एकजुट करने की मेहनत कर रहे थे, लेकिन कुछ हुआ? अंत में हमको पता चला कि कुछ होने वाला नहीं है, और फिर हम अपनी पुरानी जगह (NDA) आ गए जहां हम बहुत पहले से हैं, अब हम हमेशा के लिए आ गए हैं, हम किसी को नुकसान नहीं करेंगे, हम सबके हित के लिए काम करेंगे. हम किसे के खिलाफ नहीं है. हम हर गड़बड़ी की जांच भी कराएंगे."
नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा, "हम लोगों की पार्टी के और इनके पार्टी (बीजेपी) के लोगों को पता चला कि सबको इधर-उधर करने के लिए कितना लाख-लाख दे रहे थे. कहां से पैसा आया? हम सबका जांच करवाएंगे."
0

नीतीश कुमार बताएं वो इस बार क्यों गठबंधन छोड़कर गये: तेजस्वी यादव

इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव "सबसे पहले हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि लगातार 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया. 9 बार तो शपथ ली ही लेकिन एक ही टर्म में उन्होंने तीन-तीन बार शपथ ली है. हमने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा."

नीतीश कुमार बताएं वो इस बार क्यों गठबंधन छोड़कर गये, ये उन्हें बताना चाहिए. बीजेपी को नीतीश कुमार बड़का झूठा पार्टी कहते थे लेकिन अब क्या हुआ?"

तेजस्वी यादव ने कहा, "कम से कम एक बार बता तो देते. आप तो कुछ बताए भी नहीं. हम आपको कुछ कहे हैं. आप हमसे कहे होते तो हम बाहर से समर्थन दे दिए होते. जो आप झंडा ले कर के चले थे कि मोदी को देश में रोकने हैं, अब आपका भतीजा झंडा उठा कर के मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×