ADVERTISEMENTREMOVE AD

रायपुरः पादरी पर धर्मांतरण का आरोप लगा थाने में भीड़ ने की पिटाई, वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में भीड़ के कुछ सदस्य पुजारी को चप्पल और जूते से मारते हुए दिख रहे

छोटा
मध्यम
बड़ा

रायपुर (Raipur) के एक पुलिस थाने में एक ईसाई पादरी (Christian priest) को दक्षिणपंथी भीड़ ने जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में पुलिस से सामने पीट दिया. इसके बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

यह घटना रायपुर के पुरानी बस्ती थाने की है. सबसे पहले पुलिस को भटगांव इलाके में ईसाई पादरी द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत मिली थी. लेकिन कुछ स्थानीय दक्षिणपंथी हिंदुत्व नेता भी थाने पहुंच गए.

शिकायतकर्ता गुस्से में थे और उन्होंने धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाने का घेराव किया. भटगांव क्षेत्र के ईसाई समुदाय के कुछ अन्य लोगों के साथ जब पादरी थाने लाया गया तब भीड़ और पूछताछ के लिए बुलाए गए लोगों के बीच तीखी बहस शुरू हो गयी.

इसके बाद पादरी को थाना प्रभारी के कमरे में ले जाया गया जहां स्थिति और तनावपूर्ण हो गई. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही भीड़ ने पादरी पर शारीरिक हमला शुरू कर दिया. घटना के वायरल हो रहे एक वीडियो में भीड़ के कुछ सदस्य पादरी को चप्पल और जूते से मारते हुए दिख रहे हैं.

0

थाना प्रभारी नपे, पुलिस लाइन में अटैच

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) तारकेश्वर पटेल ने कहा कि “दो समूहों के बीच झगड़े के दौरान पुलिस स्टेशन को कोई नुकसान नहीं हुआ है. अब हम शिकायत (धर्मांतरण) की जांच कर रहे हैं. जो हमें मिलेगा, उसके आधार पर हम कार्रवाई करेंगे. "

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने पुरानी बस्ती थाना प्रभारी (SHO) यदुमणि सिदर को पुलिस लाइन में अटैच कर दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×