ADVERTISEMENT

Pathaan का MP में विरोध, इंदौर-मुरैना में नहीं चल पाया शो, शाहरुख के पोस्टर जलाए

ग्वालियर में पठान के पहले शो से पहले ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर विरोध शुरू कर दिया.

Updated

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

शाहरुख खान की फिल्म पठान (Pathaan) को लेकर जहां एक तरफ थिएटर के बाहर उनके फैंस की लंबी कतारें देखी जा रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग विरोध भी कर रहे हैं. देश के कई इलाकों से फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की भी खबरें आ रही हैं, कुछ हिंदू संगठन को फिल्म का विरोध कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

इंदौर में हिंदूवादी संगठन ने नहीं चलने दिया पठान का पहला शो

इंदौर में कुछ हिंदूवादी संगठनों ने पठान का पहला शो नहीं चलने दिया और दर्शकों को हंगामा कर सिनेमा घर से बाहर निकाल दिया. जानकारी के मुताबिक इंदौर के आईनॉक्स (सपना संगीता) में पठान का पहला शो सुबह 9 बजे शुरू होना था., लेकिन तभी यहां हिंदू जागरण मंच नाम के एक हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया.

हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक सुमित हार्डिया ने कहा कि हमें बेशर्म रंग गाने में भगवा वस्त्र धारण करने से आपत्ति है. फिल्म निर्माता कह रहे हैं कि सेंसर बोर्ड द्वारा कहे जाने के बाद हमने वह सीन हटा दिए हैं, लेकिन हम फिर भी फिल्म नहीं चलने देंगे.

सुमित हड्डियां ने यह भी कहा कि

हमने 20 दिन पहले ही आईनॉक्स एडमिनिस्ट्रेशन को चेतावनी दे दी थी कि अगर वह फिल्म लगाएंगे तो हम फिल्म नहीं चलने देंगे. हम साम दाम दंड भेद सभी तरीकों से फिल्म को रोकेंगे.

ग्वालियर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

ग्वालियर में पठान के पहले शो से पहले ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर विरोध शुरू कर दिया. सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल के लोग डीडी मॉल पहुचे, जहां थिएटर में लगी फिल्म पठान न चलने की चेतावनी दी. उन्होंने जमकर नारेबाजी की जय श्रीराम के नारे भी लगाए. सूचना मिलने के बाद भारी पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया है.

बजरंग दल के जिला मंत्री राजू गोस्वामी का कहना है कि फिल्म पठान देश विरोधी फिल्म है और इस फिल्म में षड्यंत्र के तहत हिंदू और भगवा को बदनाम करने की साजिश की है. पहले भी इस फिल्म को रिलीज न करने के लिए चेतावनी दी थी, लेकिन इसके बावजूद सड़क के तहत इस फिल्म को रिलीज किया जा रहा है यही कारण है कि आज पूरे देश भर में इस फिल्म को विरोध झेलना पड़ रहा है.

मुरैना में फिल्म पठान का शो रद्द

मुरैना में पठान के शो को रद्द कर दिया गया हैं. फर्स्ट शो से पहले ही बजरंग दल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गये. जहां सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने गोल्ड सिनेमा पर लगे पोस्टर फाड़कर शाहरुख खान के पोस्टर पर जूते चप्पल मारकर नारेबाजी की और थिएटर में लगी फिल्म पठान न चलने की चेतावनी भी दी.

शहर की एमएस रोड स्थित गोल्ड सिनेमा में पठान का शो 12 बजे से शुरू होना था. शो शुरू होने से पहले कि बजरंग दल के कार्यकर्ता थियेटर पर पहुंच गए और उन्होंने जमकर नारेबाजी की जय श्रीराम के नारे भी लगाए. पोस्टर फाड़कर आग लगाई. सूचना मिलने के बाद SDM,CSP, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी, सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा. बजरंग दल द्वारा विरोध प्रदर्शन के चलते थिएटर के मैनेजर को पठान फ़िल्म के शो को रद्द करना पड़ा. गोल्ड सिनेमा मैनेजर ने तो एक पर्ची भी चस्पा करा दी हैं की पठान फिल्म का शो बंद हैं.

कर्नाटक में भी विरोध

कर्नाटक के बेंगलुरू में विश्व हिंदू परिषद के समर्थकों ने फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया और पोस्टर जलाए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
450

500 10% off

1620

1800 10% off

4500

5000 10% off

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह

गणतंत्र दिवस स्पेशल डिस्काउंट. सभी मेंबरशिप प्लान पर 10% की छूट

मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×