ADVERTISEMENT

Elon Musk का भारत में स्वागत लेकिन चीन में बनाकर यहां बेचना सही नहीं-नितिन गडकरी

अगर एलन मस्क भारत में निर्माण के लिए तैयार हैं, तो हमारे पास सभी दक्षताएं और तकनीक हैं- नितिन गडकरी

Elon Musk का भारत में स्वागत लेकिन चीन में बनाकर यहां बेचना सही नहीं-नितिन गडकरी
i

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने ट्विटर (Twitter) डील फाइनल होने के बाद मंगलवार को दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) को भारत में आकर मैन्यूफैक्चरिंग करने का न्योता दिया है. एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि, "अगर एलन मस्क भारत में निर्माण के लिए तैयार हैं, तो हमारे पास सभी दक्षताएं और तकनीक हैं. उनसे हमारा अनुरोध है कि भारत में निर्माण करें."

ADVERTISEMENT

मस्क को गडकरी की नसीहत

इसके साथ ही उन्होंने एलन मस्क (Elon Musk) को नसीहत देते हुए कहा कि, "मान लीजिए कि वह चीन में निर्माण करना चाहते हैं और भारत में बेचना चाहता हैं, यह एक अच्छा प्रस्ताव नहीं हो सकता है."

उन्होंने आगे कहा कि मेरा उनसे रिक्वेस्ट है कि वे भारत आएं और यहां मैन्यूफैक्चरिंग शुरू करें. भारत एक बड़ा बाजार है. यहां बंदरगाह उपलब्ध हैं. वे भारत से एक्सपोर्ट कर सकते हैं.

भारतीय मार्केट में एंट्री चाहती है टेस्ला

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) भारत में व्यापार की संभावनाएं तलाश रही है. कंपनी भारतीय मार्केट में एंट्री करना चाहती है. कंपनी ने भारत सरकार से टैक्स में छूट की मांग भी की है. हालांकि केंद्र सरकार इस मांग को खारिज कर चुकी है. मस्क की कंपनी भारत में अपनी गाड़ियां इम्पोर्ट करना चाहती है और इसलिए उसे टैक्स में छूट चाहिए. वहीं दूसरी ओर सरकार ने कंपनी से भारत में ही निर्माण के लिए कहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×