बेजोस ने खरीदा लॉस एंजेलिस का सबसे महंगा घर, कीमत 1171 करोड़ रुपये

जेफ बेजोस के मकान में , 9 होल गोल्फ कोर्स, मोटर कोर्ट, सर्विस गैराज और गैस पंप हैं

Published
बिजनेस
2 min read
जेफ बेजोस ने भारत में एक अरब डॉलर के निवेश का वादा किया है
i

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के फाउंडर-सीईओ जेफ बेजोस ने लॉस एंजेलिस में 16.5 करोड़ डॉलर यानी 1171 करोड़ रुपये से अधिक का आलीशान मकान खरीदा है. यह इस क्षेत्र में रिहायशी संपत्ति के सौदे का रिकॉर्ड है. बेजोस के इस नए घर का नाम ‘वॉर्नर एस्टेट’ है. वॉर्नर ब्रदर्स के पूर्व प्रेसिडेंट जैक वॉर्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था.

लॉस एजेंलिस इलाके में अब तक का सबसे बड़ा रिहायशी संपत्ति सौदा

‘वॉलस्ट्रीट जर्नल’ की खबर के मुताबिक, बेजोस ने वॉर्नर एस्टेट को मीडिया एंटरप्रेन्योर डेविड गेफेन से खरीदा है. यह लॉस एंजेलिस में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल-एयर एस्टेट को खरीदने के लिए लगभग 15 करोड़ डॉलर दिए थे.

नौ एकड़ में फैला है वॉर्नर एस्टेट

वॉर्नर एस्टेट बेवर्ली हिल्स इलाके में नौ एकड़ में फैला है. यह 13600 वर्ग फीट का जॉर्जियन स्टाइल में बना मेंशन है. इसमें आलीशान टेरेस और गार्डन हैं. इसके अलावा इसमें दो गेस्ट हाउस, नर्सरी और तीन हैट हाउस, टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल, 9 होल गोल्फ कोर्स, मोटर कोर्ट, सर्विस गैराज और गैस पंप हैं.

भारत में बड़ा निवेश का दावा कर गए हैं बेजोस

दुनिया का दिग्गज रिटेल कंपनी अमेजन चीफ जेफ बेजोस की संपत्ति 13 फरवरी को 131.3 अरब डॉलर आंकी गई है. वह इस वक्त दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. हाल में उनका फोन हैक करने की खबर आई थी.

बेजोस कुछ दिनों पहले ही भारत आए थे और यहां काफी बड़ा निवेश करने और रोजगार पैदा करने का वादा किया था.भारत दौरे पर आए बेजोस ने भारत के छोटे बिजनेस को डिजिटाइज करने के लिए एक अरब डॉलर के निवेश का वादा किया था. हालांकि वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि बेजोस एक अरब डॉलर का निवेश कर भारत पर कोई अहसान नहीं करेंगे. माना जा रहा था कि गोयल ने छोटे कारोबारियों को खुश करने के लिए यह बयान दिया था क्योंकि वे बीजेपी के परंपरागत वोट बैंक का हिस्सा रहे हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!