ADVERTISEMENT

SBI ने शुरू की Whatsapp Banking सर्विस, अब बैंक जाने की जरूरत नहीं

SBI Whatsapp: इस सर्विस के माध्यम से ग्राहक अपने खाते का बैलेंस Whatsapp ऐप के माध्यम से कहीं भी चेक कर पाएंगे.

Published
SBI ने शुरू की Whatsapp Banking सर्विस, अब बैंक जाने की जरूरत नहीं
i

SBI Whatsapp Banking Service: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए Whatsapp Banking Service की शुरुआत की है. इस सर्विस के माध्यम से ग्राहक अपने खाते का बैलेंस Whatsapp ऐप के माध्यम से कहीं भी चेक कर पाएंगे, यानि अब आपकों SBI Branch जाने की जरूरत नहीं होगी. SBI ने इस सर्विस को लेकर ट्वीट कर जानकारी शेयर की है, यहां से ग्राहक Account Balance और Mini Statement चेक कर पाएंगे. इसके अलावा SBI कई अन्य सर्विस भी Whatsapp पर ही ऑफर करता है.

ADVERTISEMENT

SBI Card Whatsapp Connect का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है. SBI Credit Card User इस सर्विस का इस्तेमाल करके आसानी से Card Payment, Outstanding Balance, Reward Points, Account Summary की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

SBI Bank Account Balance Check: कैसे करें इस्तेमाल

स्टेप 1: सबसे पहले अपने SBI Account को SBI Whatsapp Banking Service के साथ ऐड करें. इसके बाद ही आप SBI Whatsapp Service का इस्तेमाल कर सकेंगे.

स्टेप 2: Bank Account को SBI Whatsapp Banking Service के साथ रजिस्टर करने के लिए 'SMS WAREG A/C No) लिखकर (917208933148) पर अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से भेज दें. एक बार रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा तो आप SBI की Whatsapp Service का इस्तेमाल कर सकेंगे.

ADVERTISEMENT

स्टेप 3: Whatsapp पर (+909022690226) पर Hi भेज दें, इसके बाद यूजर्स को 'Dear Customer, Welcome to SBI WhatsApp Banking Services!' मैसेज आएगा. यहां आप अपनी सुविधा के हिसाब से कोई सा भी ऑप्शन चुन सकते हैं. यूजर्स को अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और डी-रजिस्टर तीन ऑप्शन मिलेंगे.

यूजर्स को अपनी जरूरत के मुताबिक ऑप्शन सलेक्ट करना होगा. यूजर्स को अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए 1 और मिनी स्टेटमेंट (Mini Statement) के लिए 2 टाइप करना होगा. रिप्लाई करते ही यूजर्स को वॉट्सऐप पर उनके अकाउंट की डिटेल्स मिल जाएंगी.

SBI यूजर्स को क्रेडिट कार्ड के लिए वॉट्सऐप बेस्ड सर्विस मिलती है. इस सर्विस की मदद से एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स को उनकी अकाउंट समरी, रिवॉर्ड पॉइंट, आउटस्टैंडिंग बैलेंस, मेक कार्ड पेमेंट और दूसरे ऑप्शन्स मिलते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, business के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  SBI 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×