महाराष्ट्र चुनाव:NCP की पहली लिस्ट में अजीत पवार,भुजबल समेत 77 नाम
एनसीपी चीफ शरद पवार और अजित पवार
एनसीपी चीफ शरद पवार और अजित पवार(फोटोः PTI)

महाराष्ट्र चुनाव:NCP की पहली लिस्ट में अजीत पवार,भुजबल समेत 77 नाम

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शरद पवार की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 77 उम्मीदवारों के नाम हैं. इस लिस्ट के मुताबिक एनसीपी ने छगन भुजबल को येओला, जयंत पाटिल को इस्लामपुर से टिकट दिया है. वहीं पार्टी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार को बारामती और पोते रोहित पवार को कर्जत जामखेड से उम्मीदवार बनाया गया है.

महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन है और 288 विधानसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं.

Loading...

हाल ही में अजीत पवार ने बारामती के विधायक पद से इस्तीफा दिया था. ईडी ने शरद पवार और अजीत पवार के खिलाफ एमएससीबी के 25 हजार करोड़ के घोटाले में केस दर्ज किया था.

कांग्रेस ने जारी की 20 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

कांग्रेस ने अभी तक 144 में से 123 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 2 अक्टूबर की देर शाम कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 20 और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 51 और दूसरी लिस्ट में 52 नामों की घोषणा की थी.

कांग्रेस की पहली लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का नाम शामिल था. चव्हाण भोकर सीट से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस की पहली और दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के दो बेटों को जगह मिली थी. वहीं कांग्रेस कि ओर से जारी की गई दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण का नाम शामिल था, उन्हें कराड दक्षिण से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं सांगली से सीनियर नेता पृथ्वीराज पाटिल को टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने जारी की 14 उम्मीदवारों की लिस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने भी 2 अक्टूबर की देर शाम 20 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 14 उम्मीदवारों के नाम हैं. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 125 नामों की घोषणा की थी.

(फोटो: BJP)

बीजेपी की इस लिस्ट में भी विनोद तावड़े और एकनाथ खड़से का नाम शामिल नहीं है. वहीं इस लिस्ट में एक नाम चौंकाने वाला है वो है नमिता मुंदडा का जिनके नाम की घोषणा एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने केज सीट से की थी लेकिन वो बीजेपी में शामिल हो गईं और अब बीजेपी की टिकट पर केज से ही चुनाव लड़ने जा रहीं हैं. महाराष्ट्र की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने उम्मीदवार तय किए

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our चुनाव section for more stories.

    Loading...