ADVERTISEMENTREMOVE AD

Exit Poll-EC से खफा नायडू का ‘मिशन दिल्ली’ जारी,आज करेंगे प्रदर्शन

बीते दो दिनों में नायडू सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मायावती, अखिलेश यादव समेत कई नेताओं से मिल चुके हैं.

Updated
चुनाव
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू 'मिशन दिल्ली' के लिए लगे हुए हैं. सोमवार को उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की और कहा कि वो 23 मई तक यानी नतीजों के दिन तक गैर-बीजेपी गठबंधन के लिए अपनी कोशिश जारी रखेंगे. बीते दो दिनों में नायडू सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मायावती, अखिलेश यादव समेत कई नेताओं से मिल चुके हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

EVM में छेड़खानी के मुद्दे पर मुखर हैं नायडू

नायडू ने दोहराया है कि एग्जिट पोल समय और लोगों की नब्ज को पकड़ने में फिर नाकाम रहा है. इसी के साथ इलेक्शन कमीशन की आलोचना करते हुए नायडू का कहना है कि कमीशन अपनी विश्वसनीयता खोता जा रहा है. उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में हेराफेरी की जा सकती है. ना़यडू ने आयोग से वीवीपैट पर्चियों की गिनती की व्यवस्था कर चुनाव प्रणाली में पारदर्शिता लाकर लोगों के बीच भरोसा पैदा करने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,

प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के उम्मीदवारों ने कई बार आचार संहिता का उल्लंघन किया है. ताजा मामला उनके केदारनाथ दौरे के अति प्रचार का है. आखिर क्यों चुनाव आयोग बीजेपी को क्लीनचिट देती है? एक के बाद एक मामलों में चुनाव आयोग नाकाम साबित हुआ है. जैसा इस लोकतंत्र में कभी नहीं हुआ.
चंद्रबाबू नायडू, सीएम, आंध्र प्रदेश

नायडू इस मांग को लेकर मंगलवार को दिल्ली में चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन भी करेंगे. टीडीपी, कांग्रेस समेत 21विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल भी मंगलवार को चुनाव आयोग से मिलेगा.

इससे पहले नायडू ने रविवार रात एग्जिट पोल को खारिज कर दिया था और कहा था कि इस तरह के अनुमान कई बार गलत साबित हुए हैं. नायडू ने कहा, "टीडीपी साफ तौर पर आंध्रप्रदेश में सरकार बनाएगी, वहीं हम केंद्र में गैर-बीजेपी पार्टियों की गैर-बीजेपी सरकार को लेकर आश्वस्त हैं."

ममता बनर्जी ने भी रविवार रात एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज कर दिया और इसे गपबाजी करार दिया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×