ADVERTISEMENTREMOVE AD

UP Election: 'शक्ति संवाद' में बोलीं प्रियंका- अब महिलाओं को कोई नकार नहीं सकता

कांग्रेस पार्टी ने महिला घोषणा पत्र के जरिए वादा किया है कि सरकारी नौकरी में 40% महिलाओं को आरक्षण दिया जाएगा.

छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election) में कांग्रेस की नजर आधी आबादी पर है. कभी महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र जारी किए जा रहे हैं तो कभी लड़कियों के लिए मैराथन. इसी को देखते हुए कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने आज 29 दिसंबर को फिरोजबाद में 'महिला सशक्तिकरण महाअभियान' के तहत 'शक्ति संवाद' किया. एक लड़की के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि, हम अपने वादों की गारंटी दे रहे हैं, उस पर एक नंबर है. अगर हम सरकार में आकर अपने वादे पूरा ना करें तो आप हमसे सीधा सवाल कर सकते हैं.

योगी सरकार पर हमला

प्रयंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, ये सरकार समझती है कि महिलाओं को नकारा जा सकता है. इसी से लड़ने के लिए हमने कहा, मैं- लड़की हूं, लड़ सकती हूं. ये सरकार सोचती है कि एक गैस सिलेंडर देने से आप उन्हें वोट दे देंगे. उन्होंने ये कभी नहीं सोचा कि दूसरा सिलेंडर कहां से आएगा.

फिरोजाबाद के गिरधारी इंटर कॉलेज सिरसागंज में प्रियंका की सभा में हजारों महिलाओं ने हिस्सा लिया.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने महिला घोषणा पत्र के जरिए वादा किया है कि अगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो राज्य में सरकारी नौकरी में 40% महिलाओं को आरक्षण दिया जाएगा. साथ ही चुनावी टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जाएगी.

लड़की हूं, लड़ सकती हूं

इससे पहले यूपी में ' लड़की हूं लड़ सकती हूं' ('Ladki hoon, lad sakti hoon') मुह‍िम के तहत मंगलवार को कांग्रेस की ओर से लखनऊ में महिला मैराथन दौड़ की शुरुआत की गई. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं और लड़कियों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया. बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर कांग्रेस के चुनावी कैंपेन ''लड़की हूं लड़ सकती हूं'', का थीम सॉन्ग लॉन्च किया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×