ADVERTISEMENTREMOVE AD

फैन ने बनाई कंपनी, SRK-सलमान का परिवार डायरेक्टर्स में शामिल!

कंपनी में शाहरुख के घर का पता भी मुंबई के बांद्रा में मन्नत का दिया गया था

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

सालों पहले शाहरुख खान के लिए उनके एक फैन ने चांद पर जमीन खरीदी थी, अब एक फैन ने उन्हें डायरेक्टर बनाकर एक पूरी कंपनी खड़ी कर दी. इस कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में सिर्फ शाहरुख ही नहीं, बल्कि सलमान खान के परिवार के सदस्यों के भी नाम हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

इंवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट Paul Myers ने खुलासा किया है कि तीन साल पहले यूके में एक कंपनी रजिस्टर कराई गई, जिसमें शाहरुख को और सलमान खान के परिवार के सदस्यों को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स बनाया गया है. कंपनी का नाम ब्रोज ब्रदर इंटरनेशनल लिमिटेड था. इंटरनेशनल बिजनेस करने वाली ये कंपनी इसी साल फरवरी में कंपनी भंग कर दी गई.

यूके में कंपनियों का रिकॉर्ड रखने वाली सरकारी एजेंसी, कंपनीज हाउस के मुताबिक, ब्रोज ब्रदर इंटरनेशनल लिमिटेड 28 दिसंबर, 2016 को रजिस्टर की गई थी. इसके 13 डायरेक्टर्स की लिस्ट में, शाहरुख खान, सलमान के पिता सलीम खान, उनके भाई अरबाज और सोहेल खान और उनके एनजीओ बींग ह्यूमन फाउंडेशन का नाम शामिल है.

कंपनी में शाहरुख के घर का पता भी मुंबई के बांद्रा में मन्नत का दिया गया था. वहीं सलीम खान के घर का पता बांद्रा बैंडस्टैंड के पास गैलेक्सी अपार्टमेंट का था.

कंपनी का पता- मेल बॉक्स

जहां कंपनी में शाहरुख और सलमान के घर का पता असली था, वहीं कंपनी का एड्रेस लंदन का एक मेल बॉक्स था. लंदन के नाइट्सब्रिज में एक मेल बॉक्स कंपनी के पते के तौर पर रजिस्टर कराया गया था.

कंपनी में अंजलि शर्मा नाम की एक डायरेक्टर को भी लिस्ट किया गया था. ये नाम शाहरुख खान की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में काजोल के कैरेक्टर का भी नाम था.

इसका पता लगाने वाले जर्नलिस्ट Paul Myers ने इसे एक जोक बताया. उन्होंने कहा, 'ये एक किस्म का जोक लगता है. सभी इंडियन एक्टर्स को डायरेक्टर के तौर पर रजिस्टर कराना, वो भी एक फिक्शनल कंपनी के लिए.' Paul Myers बीबीसी इंवेस्टिगेशन इनिशिएटिव का हिस्सा थे. यूके में कंपनियों की रिसर्च के दौरान उन्हें ब्रोज ब्रदर्स इंटरनेशनल का पता लगा.

द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, सलमान खान के बिजनेस मैनेजर जॉर्डी पटेल ने सलमान, उनके परिवार और उनके फाउंडेशन बींग ह्यूमन का इस कंपनी से किसी भी तरह का एसोसिएशन होने से इनकार कर दिया है. पटेल ने कहा, 'हमें इसके बारे में पता तक नहीं है. सलमान खान और उनके परिवार का ब्रोज ब्रदर्स इंटरनेशनल से कुछ लेना-देना नहीं है.' वहीं शाहरुख की तरफ से अभी तक इसपर कोई सफाई नहीं आई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×