KBC 11 में बिग बी ने खोला राज, कैसे पड़ा उनका नाम अमिताभ
KBC Season 11 में अमिताभ बच्चन.
KBC Season 11 में अमिताभ बच्चन.(फोटो- Sony Tv Twitter)

KBC 11 में बिग बी ने खोला राज, कैसे पड़ा उनका नाम अमिताभ

कौन बनेगा करोड़पति -11 टीवी के पॉपुलर रिएलिटी शोज में से एक है. केबीसी के इस साल के सीजन में अमिताभ बच्चन ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई राज का खुलासा किया. वहीं शो के एक एपिसोड में भी बिग बी अपने नामकरण के पीछे की कहानी से पर्दा हटाएंगे. अमिताभ बच्चन हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट की गलतफहमी को दूर करने के लिए अपनी लाइफ के इस किस्से को साझा करेंगें.

Loading...

सोनी टीवी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है. जिसमें लिखा है- अमिताभ बच्चन के सुमित्रा नंदन पंत के नाम रखने की कहानी अपकमिंग एपिसोड में सामने आएगी. अगर आप इस क्यूट कहानी को मिस नहीं करना चाहते तो अभी जुड़िए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हॉट सीट पर बैठे शैलेष बसंल ने अमिताभ बच्चन से पूछा कि क्या उनका नाम इंकलाब था तो बिग बी ने दिलचस्प कहानी सुनाते हुए कहा, ''हमारी पैदाइशी 1942 की है. उस वक्त गांधी जी भारत छोड़ो आंदोलन (Quit India Movement) चला रहे थे. हर रोज हमारे शहर में आंदोलन होता था और लोग सड़कों पर निकलते थे और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते थे.''

अमिताभ बच्चन ने अपने नाम के पीछे की कहानी को सुनाते हुए आगे कहा,

मेरी मां तेजी बच्चन इस आंदोलन से काफी प्रभावित थीं. एक दिन उन्होंने जुलूस देखा तो वह जुलूस के साथ ही निकल गईं. मैं उस वक्त अपनी मां के पेट में था और वह 8 महीने की प्रेग्नेंट थीं. जब परिवारवालों को इस बात की जानकारी हुई, तो उन्होंने मां को खोजना शुरू कर दिया. उन्हें खोजकर लाया गया और ऐसा काम करने के लिए घर पर डांट भी पड़ी. 

अपने नामकरण पर सफाई देते हुए बिग बी ने कहा कि ऐसा नहीं है. उन्होंने बताया कि उनके बाबू जी ( हरिवंश राय बच्चन) के करीबी मित्र सुमित्रानंदन पंत उनके पैदा होने वाले दिन ही उनके घर रहने के लिए आए थे. ऐसे में जब उन्होंने मुझे देखा तो देखते ही अमिताभ नाम रख दिया. बिग बी ने कहा , ''और कोई नाम नहीं है हमारा.''

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    Loading...