प्रेगनेंसी के सवाल पर दीया ने कहा- “बच्चे की वजह से शादी नहीं की”

दीया मिर्जा ने इसी साल फरवरी में बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की है.

Updated
दीया मिर्जा ने इस तस्वीर के साथ की थी प्रेगनेंसी अनाउंस
i

बॉलीवुड एक्टर दीया मिर्जा ने एक इंस्टाग्राम यूजर को जवाब में बताया कि उन्होंने क्यों अपनी प्रेगनेंसी अनाउंस करने में देरी की. दीया ने साथ ही ये भी कहा कि उन्होंने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि वो मां बनने वाली हैं.

दीया मिर्जा ने इसी साल फरवरी में बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की है.

दीया मिर्जा को शादी की बधाई देते हुए एक यूजर ने लिखा, “ये अच्छा है, लेकिन परेशानी ये है कि इन्होंने महिला पंडित के जरिये स्टीरियोटाइप ब्रेक करने की कोशिश की, तो उन्होंने शादी से पहले अपनी प्रेगनेंसी के बारे में क्यों नहीं बताया? क्या शादी के बाद प्रेगनेंट होना स्टीरियोटाइप नहीं है? महिलाएं क्यों शादी से पहले प्रेगनेंट नहीं हो सकतीं?”

प्रेगनेंसी के सवाल पर दीया ने कहा- “बच्चे की वजह से शादी नहीं की”

दीया मिर्जा ने यूजर को जवाब में लिखा, “इंट्रेस्टिंग क्वेश्चन. पहली बात, हमने इसलिए शादी नहीं की क्योंकि हम माता-पिता बनने वाले थे, हम पहले ही शादी करने जा रहे थे क्योंकि हम साथ में जिंदगी बिताना चाहते हैं. हमें बेबी के बारे में तब पता चला जब हम शादी की प्लानिंग कर रहे थे. हमने तब तक प्रेगनेंसी के बारे में नहीं बताया जब तक हमें ये नहीं पता चल गया कि ये सेफ (मेडिकल कारणों से) है.”

दीया ने आगे लिखा कि ये शादी प्रेगनेंसी का नतीजा नहीं है. उन्होंने कहा, “ये मेरी जिंदगी की सबसे अच्छी खबर है, मैंने सालों से इसका इंतजार किया है. मैं इसे किसी कारण से नहीं छिपाती.”
प्रेगनेंसी के सवाल पर दीया ने कहा- “बच्चे की वजह से शादी नहीं की”

दीया ने आगे प्रेगनेंसी पर लिखते हुए कहा कि ये एक खूबसूरत सफर है और शर्म को इससे नहीं जोड़ा जाना चाहिए. उन्होंने लिखा, “महिलाओं को अपनी च्वाइस का हक है. हम चाहे सिंगल रहना चाहें या मां बनना चाहें या शादी करें, ये हमारी च्वाइस है. एक समाज के तौर पर, क्या सही है और क्या गलत, इसे लेकर स्टीरियोटाइप हमें बदलने होंगे.”

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!