श्रवण राठौर का कोविड से निधन, अक्षय कुमार, रहमान ने दी श्रद्धांजलि

रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें हृदय संबंधी कुछ कॉम्प्लिकेशंस भी हो गई थी और आखिरी कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे.

Published
दिवंगत म्यूजिक कंपोजर श्रवण राठौर
i

मशहूर म्यूजिक कंपोजर की जोड़ी, नदीम-श्रवण के श्रवण राठौर का 22 अप्रैल को कोरोना वायरस से निधन हो गया है. उनकी उम्र 66 साल थी. द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कुछ दिनों पहले मुंबई के एसएल राहेजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें हृदय संबंधी कुछ कॉम्प्लिकेशंस भी हो गई थी और आखिरी कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे.

उनके जोड़ीदार, नदीम ने बॉम्बे टाइम्स से कहा, "हमने साथ में पूरी जिंदगी देखी है. हमने सफलता देखी, गम देखे. हम साथ में बड़े हुए. हम कभी एक दूसरे से अलग नहीं हुए और कोई भी फिजिकल डिस्टेंस हमें अलग नहीं कर सकती. ये कहते हुए मुझे काफी दुख हो रहा है कि मेरा दोस्त, इतने सालों से मेरा साथी अब नहीं रहा."

फिल्म जगत ने दी श्रद्धांजलि

श्रवण राठौर के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक है. एक्टर अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा, "म्यूजिक कंपोजर श्रवण के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. नदीम-श्रवण की जोड़ी ने 90 के दशक की कई फिल्मों में यादगार म्यूजिक दिया, जिसमें 'धड़कन' भी शामिल थी. उनके परिवार को मेरी सांत्वनाएं."

दिग्गज म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान ने भी शोक व्यक्त करते हुए लिखा, "हमारी म्यूजिक कम्युनिटी और आपके दोस्त आपको बहुत याद करेंगे. हमेशा सम्मान और दुआएं."

म्यूजिक कंपोजर प्रीतम ने भी श्रवण राठौर को श्रद्धांजलि दी.

अदनान सामी, विशाल भारद्वाज समते फिल्म जगत के कई चेहरों ने श्रवण राठौर के योगदान को याद किया.

नदीम और श्रवण की जोड़ी को 1990 की फिल्म ‘आशिकी’ से बड़ा ब्रेक मिला था. महेश भट्ट की इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात शोहरत दिलाई. फिल्म के संगीत दशक के सबसे हिट एल्बम में से एक है. इसके अलावा इस जोड़ी ने ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘फूल और कांटे’ जैसी फिल्मों के लिए भी संगीत दिया.

‘दीवाना’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘परदेस’ और ‘राजा हिंदुस्तानी’ फिल्मों में इस जोड़की संगीत भी खूब सराहा गया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!