सुशांत पर बनने वाली फिल्मों के खिलाफ HC पहुंचे पिता, रोक की मांग

दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

Updated
सुशांत सिंह राजपूत 
i

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने एक्टर की जिंदगी पर बनने वाली फिल्मों पर रोक लगाने की मांग लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है. सुशांत के पिता ने अपनी याचिका में कहा कि लोग उनके बेटे की मौत का इस्तेमाल मशहूर होने के लिए कर रहे हैं. दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्ममेकर्स को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

याचिका में ‘न्याय: द जस्टिस’, ‘सुसाइड या मर्डर: अ स्टार वॉज लॉस्ट’, ‘शशांक’ जैसी फिल्मों का जिक्र किया गया है. साथ ही याचिका में ये भी कहा गया है कि वेब सीरीज, प्ले, किताबें और फिल्में रिलीज हो सकती हैं, जो सुशांत और उनके परिवार की छवि को धूमिल कर सकती हैं.

सुशांत के पिता, कृष्ण किशोर सिंह ने ये भी कहा कि इन फिल्मों को बनाने वाले किसी भी फिल्ममेकर ने उनसे इजाजत नहीं ली.

Bar and Bench के मुताबिक, याचिका में लिखा है, "दिवंगत एक्टर, सुशांत सिंह राजपूत एक जाने माने सेलिब्रिटी थे. ये समय है कि हमारे देश की अदालतें इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट के तहत सेलिब्रिटी के अधिकारों को एकनॉलेज करें, क्योंकि सेलिब्रिटी की पर्सनैलिटी का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. उनके नाम/तस्वीर/कैरिकेचर/लाइफस्टाइल का बिना अनुमति इस्तेमाल पर्सनैलिटी अधिकार का सीधा-सीधा उल्लंघन है."

अपनी याचिका में सुशांत के पिता ने ये भी आरोप लगाया कि इनका मकसत सुशांत की छवि को खराब करना और उनकी मौत को लेकर जारी CBI जांच में खलल डालना है.

दिल्ली HC ने मांगा जवाब

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले पर नोटिस जारी करते हुए फिल्ममेकर्स से जवाब मांगा है. इस मामले की अगली सुनवाई 25 मई को होगी.

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी से मौत हो गई थी. उनकी मौत को लेकर परिवार ने गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाए थे. मामले में काफी विवाद होने के बाद CBI ने जांच शुरू की थी. सुशांत की मौत से जुड़े एक ड्रग्स मामले की जांच NCB भी कर रही है. NCB ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई को गिरफ्तार भी किया था. दोनों अब जमानत पर बाहर हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!