ADVERTISEMENTREMOVE AD

Pathaan: पहले दिन कमाई 50 करोड़ पार,फिल्म देख दर्शकों को शाहरुख से हुआ फिर प्यार

Pathaan Box Office Collection: पठान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई कर डाली.

Published
छोटा
मध्यम
बड़ा

सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)  ने अपनी फिल्म पठान' (Pathaan)  के जरिए साबित कर दिया कि वो सच में किंग खान हैं. 4 साल बाद रिलीज हुई उनकी फिल्म को देखने के लिए देशभर के थियेटर पर लोगों की ऐसी भीड़ जुटी कि फिल्म ने एक दिन में ही 50 लाख से ज्यादा की कमाई कर डाली. शाहरुख के फैंस पहला शो देखने के लिए सुबह-सुबह थिएटर पहुंच गए और अपने फेवरेट स्टार के लिए उनकी दीवानगी पूरे देश में देखने को मिली.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
शाहरुख खान के फैंस उनकी अदाकारी की खूब तारीफ कर रहे हैं, लोग इस फिल्म के लिए हजार रुपये तक देने को तैयार है.

पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर दिया. पठान ने ओपनिंग डे पर 52.05 करोड़ का बिजनेस किया है. फिल्म की एडवांस बुकिंग को देखकर ये अंदाजा पहले ही लग गया था कि रिलीज के दिन पठान सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है. जबकि वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई कर डाली है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर पठान के फर्स्ट डे कलेक्शन की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा- पठान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस ओपनिंग की है. इस फिल्म से यूएई और सिंगापुर में शाहरुख खान का नंबर 1 डेब्यू हुआ है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने ओपनिंग डे पर रात 8 बजकर 15 मिनट तक कुल 25.05 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया था. पीवीआर में ‘पठान’ ने 11.40 करोड़ रुपये, आईनॉक्स में 8.75 करोड़ रुपये. जबकि सिनेपोलिस  में ‘पठान’ ने 4.90 करोड़ रुपये की कमाई की. इसके साथ ही पठान ने ऋतिक रोशन की वॉर के साथ-साथ यश की केजीएफ चैप्टर 2 (हिंदी) और Thugs of Hindostan को भी पीछे छोड़ दिया.

तरण आदर्श के मुताबिक, वॉर ने 19.67 करोड़ रुपये, Thugs of Hindostan 18 करोड़ जबकि केजीएफ ने 22.15 करोड़ की कमाई की थी.

वहीं इंडस्ट्री ट्रैकर वेबसाइट Sacnilk के शुरुआती अनुमान के मुताबिक, फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही 50 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर 52.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

हालांकि पहले दिन पठान ने केजीएफ 2 को टक्कर नहीं दे पाई. दरअसल, केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन का भारत में फर्स्ट डे कलेक्शन 53.95 करोड़ और वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ का कलेक्शन किया था. वहीं RRR ने फर्स्ट डे वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 223 करोड़ और बाहुबली 2 ने 200 करोड़ का कलेक्शन किया था. जबकि पठान ने भारत में 52.50 करोड़ रुपये और वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का कलेक्शन किया है. 

शाहरुख खान की फिल्म पठान 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में हैं. जबकि फिल्म को सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित किया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×