भारती  सिंह: शूटर से टीवी की मशहूर कॉमेडियन बनने का सफर 

2009 में कॉमेडी सर्कस भारती के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट था.

Published
टीवी
2 min read
भारती  सिंह: शूटर से टीवी की मशहूर कॉमेडियन बनने का सफर 

मशहूर कामेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष की गिरफ्तारी से हर कोई हैरान है, अपनी कॉमेडी से लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया है. NCB ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा था ,दोनों जगहों से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया. दोनों ने गांजा का सेवन करने की बात कबूली है.

भारती सिंह टीवी की दुनिया में लल्ली के नाम से मशहूर हुई उनका ये करेक्टर लोगों को हंसाकर लोट-पोट कर देता था, धीरे-धीरे वो टीवी के कई कॉमेडी शो में नजर आने लगीं और टीवी की दुनिया की मशहूर कॉमेडियन बन गई हैं.

दुनिया को हंसाने वाली भारती की बचपन दर्द में बीता

भारती का जन्म अमृतसर में हुआ था, 2 साल की उम्र में ही उनके पिता की मौत हो गई थी. उनकी मां ने पति की मौत के बाद भारती और उनके दोनों भाई बहनों की जिम्मेदारी अकेली निभाई. उनका बचपन काफी मुश्किलों से भरा था.

भारती को उनकी मां ने बड़ी मुश्किलों से पाला था. कॉलेज टाइम में वो नेशनल लेवल की राइफल शूटर भी रह चुकी हैं. भारती बचपन में स्पोर्ट्स में ज्यादा रुचि रखती थीं. उन्होंने सोचा भी नहीं था कि वो कभी क़ॉमेडियन भी बनेंगी. एक बाद उनकी मिमिक्री देखकर एक दोस्त ने द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज शो में हिस्सा लेने की सलाह दी. भारती को इस शो के ऑडिशन में बुलाया गया था. भारती का इस शो के लिए सलेक्शन हो गया. इसी के साथ भारती के कॉमेडी करियर की शुरुआत हुई.

भारती द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज 4 का सीजन जीत तो नहीं पाई लेकिन अपने करेक्टर लल्ली से पूरे देश में मशहूर हो गईं. इसके बाद ही उनके कई शोज के ऑफर मिले. 2009 में कॉमेडी सर्कस भारती के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट था.

भारती आज टीवी का मशहूर चेहरा हैं, बड़े-बड़े स्टेज शो करती हैं, टीवी शो से करोड़ों की कमाई करती हैं, लोग उनको अपना आइडल मानते हैं. लेकिन आज भारती की गिरफ्तारी से लोग हैरान है, किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि भारती का नाम ऐसे केस में आ सकता है.

ये भी पढ़ें- NCB ने भारती के बाद उनके पति हर्ष को भी किया गिरफ्तार

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!