ADVERTISEMENT

चुनाव की घोषणा नहीं हुई तो पाकिस्तान में शुरु हो जाएगा गृहयुद्ध- इमरान खान

इमरान खान ने कहा-सत्ता में आने पर उनकी सरकार कमजोर थी और उन्हें गठबंधन सहयोगियों की तलाश करनी पड़ी.

Published
चुनाव की घोषणा नहीं हुई तो पाकिस्तान में शुरु हो जाएगा गृहयुद्ध- इमरान खान
i

(आईएएनएस)। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी है कि अगर चुनाव की घोषणा नहीं की गई तो देश में गृहयुद्ध शुरु हो जाएगा।

डॉन न्यूज ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख के हवाले से एक साक्षात्कार में कहा कि हम देखेंगे कि क्या वे हमें कानूनी और संवैधानिक तरीकों से चुनाव में जाने की अनुमति देते हैं या नहीं, अन्यथा यह देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि नेशनल असेंबली में लौटने का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि अगर ऐसा होगा तो इसका मतलब उस साजिश को स्वीकार करना होगा जिसने उनकी सरकार को हटा दिया था।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने कहा कि वह प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी पार्टी की याचिका पर फैसला करने के लिए शीर्ष अदालत का इंतजार कर रहे हैं।

पीटीआई अध्यक्ष ने स्वीकार किया कि उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में पूर्ण शक्ति नहीं मिली, यह दर्शाता है कि देश में सत्ता के वास्तविक केंद्र कहीं और हैं और हर कोई जानता है कि वह कहां है।

खान ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार कमजोर थी और उन्हें गठबंधन सहयोगियों की तलाश करनी पड़ी, उन्होंने कहा कि अगर फिर से वही स्थिति पैदा होती है, तो वह फिर से चुनाव का विकल्प चुनेंगे और बहुमत की सरकार की तलाश करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे हाथ बंधे हुए थे। हमें हर जगह से ब्लैकमेल किया गया था। सत्ता हमारे पास नहीं थी। हर कोई जानता है कि पाकिस्तान में सत्ता कहां है, इसलिए हमें उन पर निर्भर रहना पड़ा।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, hot-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Pakistan   Imran Khan   latest news 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×