IPL 2020 आधा खत्म, किसने चौंकाया, किसने निराश किया, अब आगे क्या?

IPL में आने वाले हफ्ते में क्या हो सकता है? आइए जानते हैं

Updated
IPL 2020
3 min read

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 करीब-करीब आधा खत्म हो चुका है. हर टीम अब तक 7-7 मैच खेल चुकी है और पॉइंट्स टेबल काफी दिलचस्प हो गया है. आईपीएल के इस सीजन के अब तक के सफर में क्या हुआ है? वो कौन सी बातें हैं जो चौंकाने वाली हैं? आने वाले हफ्ते में क्या हो सकता है? आइए एक-एक करके जानते हैं.

दिलचस्प है पॉइंट्स टेबल

आईपीएल की शुरुआत में किसी शायद ही किसी ने सोचा होता की IPL के बीच रास्ते तक पहुंचते-पहुंचते तीन टीमें एक साथ पहले नंबर एक पर रहेंगी. ये तीन टीमें हैं कि मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू. मुंबई इंडियंस पिछले बार की चैंपियन रही है, उनके खेल ने कोई खास नहीं चौकाया है, दिल्ली का भी खेल उतना चौंकाने वाला नहीं रहा है. दिल्ली ने पिछली बार भी अच्छा प्रदर्शन किया था इस बार भी अच्छा कर रही है.

लेकिन एक टीम ने सबसे ज्यादा चौंकाया है और वो टीम है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू. आरसीबी की शुरुआत अच्छी थी, बीच में टीम थोड़ा डगमगाई लेकिन उसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की है. इसलिए आरसीबी के पास मौका है.
RCB के कप्तान विराट कोहली
RCB के कप्तान विराट कोहली
(फोटो: @imVkohli/ट्विटर)

चेन्नई सुपर किंग्स का ये हाल होगा, किसी ने नहीं सोचा था

चेन्नई सुपर किंग के साथ वो हुआ जो कोई नहीं सोच सकता था. इतिहास में पहली बार होगा कि चेन्नई टीम प्लेऑफ्स में अपनी जगह नहीं बना पाए. किंग्स इलेवन पंजाब ने भी मायूस किया है. हालांकि इस टीम से काफी उम्मीदें थीं, अब जिस टीम के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज हों जिन्होंनें इनते ज्यादा रन बनाए हों, इसके बाद भी ये टीम फिसड्डी रही है. इस टीम के साथ किस्मत भी नहीं रही है.

धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है
धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है
(फाइल फोटोः PTI)
किस्मत एमएस धोनी की टीम चेन्नई के साथ भी नहीं है. लगातार 5 मैचों में सीएसके ने टॉस हारा है और टीम को दूसरी इनिंग्स में बैटिंग करनी पड़ी है. एक और चौंकाने वाली बात ये है कि फाफ ड्यूप्लेसी ने 300 से ज्यादा रन बनाए हैं बाकी किसी ने खास रन नहीं बनाए. लेकिन उनकी टीम को बहुत ज्यादा फायदा नहीं मिला.

गेंदबाजी में रबाडा ने किया बल्लेबाजों का कबाड़ा

पहले नंबर पर लगातार कगीसो रबाडा बने हुए हैं जो ज्यादा चौंकाता नहीं है. दूसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं ये भी ज्यादा चौंकाने वाली बात नहीं है. तीसरे नंबर ट्रेंट बोल्ट हैं. लेकिन इसके बाद चौथे नंबर पर राशिद खान हैं ये थोड़ा चौंकाने वाली बात है. क्यों कि इनसे बड़ा गेंदबाज टी-20 और आईपीएल में नहीं है. पांचवे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं. इकनॉमी रेट की बात करें तो आरसीबी के वॉशिंगटन सुंदर ने सभी को चौंकाया है. क्रिस मौरिस ने भी अच्छी गेंदबाजी की है.

कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा
(फोटो: IPL)

IPL में अब तक का जो खेल हुआ है उसमें टॉप पर मुंबई चल रही है लेकिन आरसीबी ने चौंकाया है. वहीं दूसरी तरफ चेन्नई एकदम फिसड्डी साबित हुई है. ऐसे में क्या सेकेंड हाफ में चमत्कार हो सकता है. मुंबई खासतौर पर पीछे से वार करती है. क्या ये टीमें कामयाबी हासिल कर सकती हैं मुझे इस वक्त तो कम से कम यकीन नहीं हो रहा है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!