ADVERTISEMENT

IPL 2020: सुपरसंडे में लगातार दूसरा सुपरओवर, KXIP ने MI को हराया

मुंबई इंडियंस ने पंजाब को दिया था 177 रनों का टारगेट

Published
IPL 2021
3 min read
मुंबई इंडियंस ने पंजाब को दिया था 177 रनों का टारगेट
i

IPL 2020 में रविवार शाम कोलकाता और हैदराबाद के बीच तीसरा सुपर ओवर देखने के बाद शायद ही किसी ने सोचा होगा कि इसी दिन एक और सुपर ओवर देखने को मिलेगा. मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मुकाबले में भी मैच टाइ हुआ और सुपर ओवर खेला गया. लेकिन सुपर ओवर में भी कोई टीम नहीं जीती, क्योंकि ये भी टाई हो गया. जिसके बाद एक और सुपर ओवर खेला गया.

जिसमें आखिरकार किंग्स इलेवन पंजाब की जीत हुई. मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 6 विकेट खोकर कुल 176 रन बनाए. जिसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब इस टारगेट का पीछा करने उतरी और मैच टाइ तक पहुंच गया. पंजाब की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने एक बार फिर शानदार 77 रनों की पारी खेली.

सुपर ओवर में शमीVsबुमराह

पहले सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब सिर्फ 5 रन बना पाई. क्योंकि सामने बुमराह जैसा गेंदबाज था. इसके बाद लगा कि मैच मुंबई के पाले में चला गया है, लेकिन पंजाब के पास भी मोहम्मद शमी थे, जिन्होंने मुंबई को 5 रन पर ही रोक दिया और मैच फिर से टाई हो गया.

इसके बाद दूसरे सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने 11 रन बनाए. इस बार गेंदबाजी जॉर्डन के हाथों में थी, 12 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब की तरफ से क्रिस गेल बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने पहली ही गेंद बाउंड्री के बाहर 6 रनों के लिए भेज दी. उनके साथ आए मयंक अग्रवाल ने तीसरी गेंद पर चौका जड़ दिया. इसके बाद फिर लगा कि मैच टाई होगा, लेकिन अग्रवाल ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई.

मुंबई ने की पहले बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की तरफ से विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान रोहित शर्मा को अर्शदीप सिंह ने सिर्फ 9 रनों के ही स्कोर पर चलता किया. सूर्यकुमार यादव को मोहम्मद शमी ने बिना खाता खोले ही पवेलियन की तरफ भेज दिया. वहीं ईशान किशन भी 7 रन के स्कोर पर अर्शदीप का शिकार हुए. हालांकि इसके बाद क्रुणाल पांड्या और पोलार्ट ने 34-34 रनों की पारियां खेलीं. कुल्टर नाइल ने 12 गेंदों में 24 रन बनाए. वहीं हार्दिक पांड्या सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए. जिसके बाद टीम ने कुल 176 रन का स्कोर बनाया.

कप्तान केएल राहुल ने खेली 77 रनों की पारी

अब अगर पंजाब की बल्लेबाजी पर नजर डालें तो कप्तान केएल राहुल ने एक बार फिर शानदार पारी खेलते हुए 51 गेंदों पर 77 रन बनाए. हालांकि उनके अलावा बाकी बल्लेबाजों ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. मयंक अग्रवाल ने 11 (10), क्रिस गेल ने 24 (21) और निकोलस पूरण ने 24 (12) रन बनाए. वहीं एक बार फिर ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला शांत रहा और वो बिना रन बनाए आउट हो गए. अंत में दीपक हूडा ने 23 रन बनाए.

ADVERTISEMENT

कोलकाता-हैदराबाद के बीच सुपर ओवर

संडे को इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. दोनों टीमों ने निर्धारित ओवरों में समान 163 रनों का स्कोर बनाया और मैच सुपर ओवर में गया.

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने सिर्फ दो रन ही बनाए. कोलकाता ने चार गेंदों में तीन रन बना दो अंक अपने नाम किए.

पहले बल्लेबाजी करने वाली कोलकाता 20 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर 163 रन बनाने में सफल रही. हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने इस मैच में अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने आखिरी तक खड़े होकर नाबाद 47 रनों की पारी खेल टीम को मैच में बनाए रखा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT