ADVERTISEMENTREMOVE AD

IPL 2023: विराट-रोहित या फिर संजू सैमसन, IPL के प्लेऑफ में चौथी टीम किसकी होगी?

IPL 2023 Playoff: प्वाइंट टेबल्स की तरफ गौर करेंगे तो देखेंगे कि 14 अंकों के साथ वहां फिलहाल तीन टीमें मौजूद हैं.

Published
IPL 2024
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

आईपीएल प्लेऑफ (IPL Playoff 2023) की दौड़ अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुकी है और केवल एक ही टीम के लिए स्पॉट खाली है. गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स पहले से ही आईपीएल 2023 पॉइंट टेबल (IPL 2023 Point Table) में क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आ चुकी हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स अब शेष चौथे स्थान के लिए लड़ रहे हैं. अंतिम नतीजा रविवार, 21 मई को MI और RCB दोनों के मैच के बाद तय हो जाएगा. ऐसे में आए प्वाइंट टेबल से समझते हैं कि किसी स्थिति के मुताबिक किसी संभावना है?

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हालांकि, राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही अपने 14 मैच पूरे कर लिए हैं. ऐसे में मुंबई और बैंगलुरु की हार पर निर्भर करेगा की राजस्थान प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं.

RCB प्लेऑफ की दौड़ में आगे, लेकिन मुश्किल है डगर 

अब अगर आप पॉइंट टेबल्स की तरफ गौर करेंगे तो देखेंगे कि 14 अंकों के साथ वहां फिलहाल तीन टीमें मौजूद हैं. लेकिन नेट रन रेट की बात करेंगे तो देखेंगे चौथे पायदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पांचवें स्थान पर राजस्थान रॉयल्स तो वहीं छठे पर मुंबई इंडियंस है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की दौड़ में आगे चल रही है. तीन टीमों के बीच सर्वश्रेष्ठ एनआरआर (नेट रन रेट) के साथ, गुजरात टाइटन्स के खिलाफ जीत और 16 अंकों की ओर बढ़ना उनके लिए क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए.

आरसीबी को दौड़ से तभी बाहर किया जा सकता है अगर वे गुजरात टाइटंस से हार जाते हैं और दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम हैदराबाद को हरा देती है.

IPL 2023 Playoff: प्वाइंट टेबल्स की तरफ गौर करेंगे तो देखेंगे कि 14 अंकों के साथ वहां फिलहाल तीन टीमें मौजूद हैं.

पॉइंट टेबल 

IPL2023  

राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना तभी बनेगी अगर आज के मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों टीमें हार जाती हैं. इनमें से कोई एक टीम जीती तो वो पहला एलिमिनेटर खेलेगी.

वहीं अगर दोनों टीमें यानी मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आज का मैच जीत जाती हैं तो सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×