ADVERTISEMENT

IPL में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी का खुलासा, CBI ने तीन लोगों को किया अरेस्ट

यह मामला मौजूदा आईपीएल 2022 के 15वें संस्करण का नहीं है, बल्कि 2019 के आईपीएल का है

Published
IPL 2022
1 min read
IPL में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी का खुलासा, CBI ने तीन लोगों को किया अरेस्ट
i

सीबीआई ने आईपीएल में कथित मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक रैकेट भारतीय टी20 लीग में कथित रूप से मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी में शामिल है. खबर यह भी है कि इस रैकेट ने कथित रूप से पाकिस्तान से मिले इनपुट के आधार पर आईपीएल के मुकाबलों के परिणामों को प्रभावित किया है.

ADVERTISEMENT

2019 का है मामला

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, यह मामला मौजूदा आईपीएल 2022 के 15वें संस्करण का नहीं है, बल्कि 2019 के आईपीएल का बताया जा रहा है. सीबीआई ने FIR मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी को लेकर 2019 के मामले को लेकर ही की है. फिक्सिंग का दायरा कितना बड़ा और कौन-कौन शामिल था, फिलहाल ये साफ नहीं है. 2019 का आईपीएल भारत में ही हुआ था और जब मुंबई इंडियंस ने यह खिताब जीता था.

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई ने यह एफआईआर सोर्स के आधार पर मिली जानकारी के आधार पर की है. जिसमें कुछ संदिग्ध आरोपियों के नाम लिखे गए हैं.सीबीआई के मुताबिक उन्हें सूचना मिली की आईपीएल में बेटिंग का एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है जिसमे कुछ पाकिस्तानी बुकी शामिल है. जिन्होंने बेटिंग करने के लिए कई फर्जी ID KYC के जरिये बैंक AC भी खोल रखे है.

गौरतलब है कि आईपीएल में सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग को लेकर आरोप काफी लंबे समय से लगते रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×