थाने में पहुंचा आशिक,बोला-मेरा दिल चुरा लिया है,ढूंढ कर लाओ
नागपुर में आशिक की अजीब मांग से पुलिस हैरान है
नागपुर में आशिक की अजीब मांग से पुलिस हैरान है(फोटो: iStock)

थाने में पहुंचा आशिक,बोला-मेरा दिल चुरा लिया है,ढूंढ कर लाओ

"दिल चोरी साडा हो गया, ओय की करिए-की करिए"....ये गाना आपने जरूर सुना होगा. वैसे चोरी करना गुनाह है, और कानून इसकी सजा भी देता है. लेकिन अगर प्यार में कोई किसी का दिल चुरा ले तो कानून के रखवाले भला क्या करें? महाराष्ट्र के नागपुर में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है कि पुलिसवाले भी हक्के-बक्के रह गए. यहां कॉलेज में पढ़ने वाला एक स्टूडेंट पुलिस के पास ये शिकायत लेकर जा पहुंचा कि एक लड़की ने उसका दिल चुरा लिया है, और पुलिस उसे उसका दिल वापस लाकर दे.

अब चोरी का सामान तो पुलिस ढूंढ सकती है, लेकिन चुराया हुआ दिल पुलिस कहां तलाशे? मजबूरन पुलिस को ये कहना पड़ा कि ये केस सॉल्व करना उसके बस की बात नहीं.

पुलिस हुई हैरान-परेशान

नागपुर के एक पुलिस स्टेशन में एक तरफा प्यार करने वाला एक स्टूडेंट एक अनोखी शिकायत लेकर पहंचा. उसने कहा कि जिस लड़की से वो प्यार करता है, उसने उसका दिल चुरा लिया है. लेकिन लड़की उसकी तरफ ध्यान ही नहीं देती. इसलिए उसका चुराया हुआ दिल पुलिस वापस लाकर दे.
स्टूडेंट की इस बेतुकी शिकायत को सुनकर कुछ पल के लिए तो पुलिस ठिठक गए. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि इस शिकायत का हल कैसे निकालें. फिर उन्होंने इस मामले में अपने सीनियर अधिकारियों से राय ली. सलाह-मश्विरे के बाद आखिरकार पुलिस ने युवक को बताया कि भारतीय कानून में इस तरह की शिकायतों के लिए कोई सेक्शन नहीं है.

पुलिसवालों ने उस शख्स को दो टूक बताया कि उनके पास इस शिकायत का कोई हल नहीं है. फिर उसे समझा बुझा कर घर भेज दिया.

दरअसल ये घटना पिछले हफ्ते की है. मंगलवार को नागपुर के पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने एक कार्यक्रम के दौरान ये वाकया साझा किया. इस कार्यक्रम में पुलिस ने 82 लाख रुपये के चोरी हुए सामान को उनके मालिकों को वापस लौटाया. उपाध्याय ने चुटीले लहजे में कहा, "हम चोरी किया हुआ सामान को तो वापस लौटा सकते हैं, लेकिन कभी-कभी हमें ऐसी कंप्लेन मिलती हैं, जिन्हें हम सॉल्व नहीं कर पाते."

वैसे प्यार में कई लोग हद से गुजर जाते हैं, लेकिन इस आशिक ने तो पुलिस में शिकायत की हद ही पार कर दी. शायद इसीलिए कहते हैं- 'प्यार अंधा होता है'

(इनपुट: PTI)

ये भी पढ़ें - TDP के इस सांसद का अजीब ‘खेल’,कभी नारद बन जाते हैं तो कभी हिटलर

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our खुल्लम खुल्ला section for more stories.

    वीडियो