पेट्रोल-डीजल की कीमत लाइफ में कैसे लाएगी कॉमेडी, देखिए चंद बानगी

अगर पेट्रोल-डीजल के दाम इसी तरह बढ़ते रहे, तो वो दिन दूर नहीं जब समाज में ऊल-जुलूल घटनाएं होंगी

Updated25 Jun 2020, 09:50 AM IST
खुल्लम खुल्ला
4 min read

कोरोना वायरस के साथ आजकल खौफ सबसे ज्यादा ‘महंगाई’ वायरस का है. खास बात ये है कि पैदल और साइकिल से चलने वाले लोगों में इस महामारी का वायरस कोई असर नहीं डालता. ये सिर्फ टू व्हीलर, फोर व्हीलर और उससे ज्यादा पहियों की गाड़ी चलाने वाले लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है.

अगर पेट्रोल और डीजल के दाम इसी तरह उसेन बोल्ट की रफ्तार से बढ़ते रहे, तो वो दिन दूर नहीं जब समाज में ऐसी-ऐसी ऊल-जुलूल घटनाएं होंगी, जो परेशानियों के बीच हंसने-गुदगुदाने की वजह बन जाएंगी. तो पेश है कुछ ऐसी ही 'संभावित' घटनाओं का जिक्र, जिनकी वजह होंगी तेल की बढ़ती कीमतों की फिक्र.

लाफ्टर क्लब का नया टॉपिक

सुबह-सुबह पार्क में लाफ्टर क्लब के बुजुर्गों का ग्रुप एक बड़ा सा घेरा बनाकर रोज की तरह ठहाके लगाने को तैयार था. तभी अचानक एक बुजुर्ग बोल पड़े, "क्या यार, रोज-रोज वही पुरानी घिसी-पिटी बातों पर जबरदस्ती हंस-हंसकर अब बोरियत होने लगी है...आज कोई कुछ ऐसा बोल दो कि असली वाली हंसी छूट जाए.''

तभी बगल से एक बुजुर्ग ने दोनों हाथ ऊपर उठाते हुए चिल्लाकर कहा-

“पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो गए.”

इतना कहते ही जोरदार ठहाकों की आवाज गूंज पड़ी. आस-पास मॉर्निंग वॉक और जॉगिंग करने वाले लोग ठिठककर उन्हें देखने लगे. आज ये लोग हाथ उठाकर नहीं, बल्कि पेट पकड़कर और जमीन में लोटपोट होकर हंस रहे थे. यानी LOL भी और ROFL भी!

Deo का नया फ्रेगरेंस

गैस और बिना गैस वाले Deo में से कौन सा बेहतर है, इसका फैसला भले हो न हो, लेकिन मार्केट में एक नये किस्म का Deo धमाल मचाने वाला है. क्योंकि इस Deo में होगी पेट्रोल की खुशबू. जी हां, ये खास तौर पर मिडिल क्लास के लिए बनाया जाएगा. इसे एक बार अपने ऊपर छिड़कने से दिनभर आप पेट्रोल की खुशबू से महकेंगे और आपके आस-पास मौजूद लोग आपको गलती से अमीर समझ बैठेंगे.

कारपूल की तरह 'बाइकपूल'

रेडलाइट क्रॉस करते ही एक बाइक को ट्रैफिक पुलिस वाले ने रोक लिया. बाइक पर हेलमेट लगाए चार लोग सवारी कर रहे थे. "शर्म नहीं आती, एक बाइक पर चार-चार लोग बैठे हो?" पुलिसवाले ने बाइक की चाबी निकालते हुए कहा.

"जब सरकार को पेट्रोल के दाम बढ़ाने में शर्म नहीं आती, तो हमें भी बेशर्म होना ही पड़ेगा सर" बाइक चलाने वाले ने बेबाकी से कहा. "जब कार वाले कारपूल कर सकते हैं, तो हम बाइक वाले बाइकपूल क्यों नहीं कर सकते?" दूसरे ने कहा.

“ज्यादा होशियार मत बन, चालान कटेगा” पुलिस वाले ने गुस्से में कहा. “काट दो साहब, जितने का पेट्रोल चार बाइक में लगता, उससे तो काफी कम में चालान कटवा लेंगे...और चालान का पैसा भी हम लोग आपस में शेयर कर लेंगे.”

पुलिस वाला हैरत में उनका मुंह ताक रहा था, और चारों ठहाके लगाके हंस रहे थे.

ये भी पढ़ें - पेट्रोल हो सकता है और महंगा,US के दबाव में ईरान से तेल आएगा कम

लुटेरों की 'नई' लूट

रात के डेढ़ बजे मियां-बीवी कार में सवार होकर हाइवे से होते हुए घर लौट रहे थे. तभी अचानक एक कार उन्हें ओवरटेक करते हुए उनके सामने आकर रुकती है. मजबूरन आदमी को भी कार में ब्रेक मारना पड़ता है. चार हथियारबंद लुटेरे उन्हें घेर लेते हैं और कनपटी पर कट्टा लगा देते हैं. घबराकर आदमी कहता है, "गाड़ी ले लो, पैसे ले लो, बीवी के गहने ले लो, लेकिन प्लीज हमें मत मारो."

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
(फोटो: iStock)

"चुप रे, हमें ये सब नहीं चाहिए. चल अपनी पेट्रोल की टंकी खोल." कट्टा सटाने वाला लुटेरा धमकाते हुए कहता है. डर के मारे आदमी फौरन टैंक खोल देता है. उनमें से एक लुटेरा दो कनस्तर और एक पाइप लाता है और टैंक से सारा पेट्रोल निकाल लेता है.

"एक लीटर छोड़ दिया है, अगले पेट्रोल पंप तक पहुंच जायेगा." इतना कहते ही लुटेरा अपने साथियों के साथ फरार हो जाता है. मियां-बीवी दहशत में घिग्घी बांधकर एक दूसरे की ओर देख रहे थे.

"मित्रों...."

एक जनसभा में पीएम मोदी भाषण दे रहे हैं. महंगाई के मुद्दे पर बोलना शुरू करते हैं, "मित्रों ! पेट्रोल कुछ ही दिनों में 50 रुपये में मिलेगा...."

तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जनता खुशी से चहचहाने लगती है. कुछ देर बाद जब शोरगुल शांत होता है तो मोदीजी आगे कहते हैं, "आधा लीटर"

जनसभा में घोर सन्नाटा.

पेट्रोल-डीजल की कीमत लाइफ में कैसे लाएगी कॉमेडी, देखिए चंद बानगी
फोटो: ट्विटर

कुछ 'हटके' वाला प्रपोज

पहले दिन बॉयफ्रेंड ने लाल गुलाब का फूल देते हुए गर्लफ्रेंड से कहा, "विल यू मैरी मी?" जवाब मिला, "नो"

दूसरे दिन बॉयफ्रेंड ने एक अंगूठी देते हुए गर्लफ्रेंड से कहा, "विल यू मैरी मी?" जवाब मिला, "नो"

तीसरे दिन बॉयफ्रेंड ने 20 लीटर का पेट्रोल कैन में भरकर देते हुए गर्लफ्रेंड से कहा, "विल यू मैरी मी?" जवाब मिला, "यस"

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 29 May 2018, 01:42 PM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!