साल 2018 के टॉप 10 वीडियो, जिसे YouTube पर सबसे ज्यादा देखा गया
यूट्यूब के पॉपुलर वीडियो
यूट्यूब के पॉपुलर वीडियो(फोटो : iStock)

साल 2018 के टॉप 10 वीडियो, जिसे YouTube पर सबसे ज्यादा देखा गया

क्या आप जानते हैं उन टॉप 10 वीडियो के बारे में, जिन्हें 2018 में सबसे ज्यादा देखा गया. यूट्यूब पर भारत में इस साल देखे गए टॉप 10 वीडियो के बारे में खुद यूट्यूब ने बताया है.

ऐसा समझा जाता है कि शाहरुख खान या रजनीकांत जैसे स्टार ही इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर रहेंगे, लेकिन लोगों के इस भ्रम को एक डांस कोरियाग्राफी स्टूडियो ने तोड़ दिया. आइए जानते हैं उन टॉप 10 वीडियो के बारे में.

1. तेरी आंखों का यो काजल

इस वीडियो के 105 मिलियन व्यूज देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भारतीयों को डांस करना कितना पसंद है. हरियाणवी गाने वाले इस वीडियो को यूट्यूब पर सबसे ज्यादा लोगों ने देखा है.

2. जीरो / ईद टीजर

भारतीय फिल्मों के टीजर लोगों के अंदर फिल्म देखने की जिज्ञासा कुछ ज्यादा ही पैदा कर देते हैं. इसमें कोई हैरत की बात नहीं कि शाहरुख की फिल्म जीरो के टीजर को बहुत कम समय में 101 मिलियन लोगों ने देखा.

3. दारू बदनाम

यूट्यूब पर डांस वाले गाने अक्सर हिट हो जाते हैं. पंजाबी धुन वाले इस गाने में जबर्दस्त डांस है. इस गाने को लोगों ने खूब सराहा है. इस गाने को 97 मिलियन लोगों ने देखा है.

4. संजू ऑफिशियल टीजर

इस साल की शानदार फिल्मों की लिस्ट में एक नाम फिल्म संजू का भी है. इस फिल्म के टीजर को खूब देखा गया. यूट्यूब पर इसके 68 मिलियन व्यूज हैं.

5. 2.O ऑफिशियल टीजर

फिल्म संजू के टीजर के बाद फिल्म 2.O के टीजर को सबसे ज्यादा देखा गया. यूट्यूब पर इसके 53 मिलियन व्यूज है.

6. बहन भाई की स्कूल लाइफ

कॉमेडियन अमित बड़ाना को यूट्यूब पर व्यूअर काफी पसंद करते हैं. बड़ाना के ‘बहन भाई की स्कूल लाइफ’ वाले वीडियो को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस वीडियो के 40 मिलियन व्यूज हैं.

7. डिगी-डिगी बूम

डिगी-डिगी बूम वाले इस वीडियो को भी लोगों ने खूब पसंद किया. इसके 36 मिलियन व्यूज हैं.

8. दास्तान-ए-धोखा

यूट्यूब की टॉप टेन वीडियो की लिस्ट में अमित बड़ाना के दो वीडियो शामिल हैं. दास्तान-ए-धोखा के यूट्यूब पर 31 मिलियन व्यूज हैं.

9. सिटी क्राइम / क्राइम पेट्रोल

क्राइम सीरियलों के बीच क्राइम पेट्रोल को सबसे ज्यादा लोग पसंद करते हैं. यूट्यूब पर इसके 22 मिलियन व्यूज हैं.

10. काला ऑफिशियल टीजर

यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो में 10 वें पायदान पर है तमिल फिल्म काला का टीजर. यूट्यूब पर इसके 13 मिलियन व्यूज हैं.

ये भी पढ़ें : प्रियंका-निक के रिसेप्शन में PM का ठहाका,ट्विटर पर लोगों की चुटकी 

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our सोशलबाजी section for more stories.

    वीडियो