ADVERTISEMENTREMOVE AD

Republic Day Parade LIVE Streaming: गणतंत्र दिवस परेड का लाइव कब, कहां देखें

Republic Day 2023: इस साल गणतंत्र दिवस समारोह की थीम होती हैं इस साल की थी 'Jan-Bhagidari'(लोगों की भागीदारी) है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Republic Day 2023 Parade Live Telecast: भारत कल अपना 74वां गणतंत्र दिवस मनाने की तैयारी कर रहा हैं. गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह राजधानी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आयोजित किया गया है, जहां देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तिरंगा फहराएंगी, इसके साथ ही दिल्ली के कर्तव्य पथ पर भव्य परेड समारोह देखने को मिलेगा. इस साल गणतंत्र दिवस का समारोह बेहद खास है क्योंकि इस बार गणतंत्र दिवस परेड समारोह नवनिर्मित कर्तव्य पथ पर होगा, जिसे पहले राजपथ के नाम से जाना जाता था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

इस साल गणतंत्र दिवस समारोह की थीम होती हैं इस साल की थी 'Jan-Bhagidari'(लोगों की भागीदारी) है. इस साल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल सिसी (Abdel Fattah El-Sisi) हैं, परेड में मिस्र का 120 सदस्यीय दल भी शामिल होगा.

0

परेड कब शुरू होगी

गणतंत्र दिवस परेड के इस कार्यक्रम को आप अपने टेलीविजन स्क्रीन पर भी देख पाएंगे. 26 जनवरी की सुबह 10 बजे से कर्तव्य पर परेड होगी, जिसका सीधा प्रसारण देश के सभी समाचार चैनलों और रेडियो स्टेशनों से किया जाएगा.

अगर आप भी गणतंत्र दिवस की परेड को लाइव देखना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं आप घर बैठे गणतंत्र दिवस परेड का लाइव टेलीकास्ट कब, कहां, कैसे देख सकते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Republic Day Parade LIVE Streaming: गणतंत्र दिवस परेड यहां देखें

  • गणतंत्र दिवस (Republic Day) की परेड का लाइव प्रसारण दूरदर्शन और डीडी न्यूज पर किया जाएगा.

  • गणतंत्र दिवस की परेड को आप ऑनलाइन दूरदर्शन के यू-ट्यूब चैनल www.youtube/DoordarshanNational पर देख सकते है.

  • दूरदर्शन के ट्विटर हैंडल www.twitter.com/DDNational और फेसबुक पेज www.facebook.com/DoordarshanNational पर देख सकते है.

  • इसके अलावा परेड को आप डिश टीवी, एयरटेल और टाटा स्काई जैसे डीटीएच कनेक्शन के जरिए या फिर स्मार्टफोन और लैपटॉप पर ऑनलाइन देख सकते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

राज्यों की झांकी

26 जनवरी की सुबह कर्तव्य पथ पर भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और वायु सेना अपनी रेजिमेंट के साथ मार्च करेंगे, जिसके बाद देश की सभ्यता और संस्कृति को प्रदर्शित करने वाली राज्यों की झांकी की प्रस्तुति होगी. हर साल की तरह गणतंत्र दिवस के समारोह का समापन, 29 जनवरी को गणतंत्र दिवस के तीन दिन बाद बीटिंग रिट्रीट समारोह आयोजित किया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×