छात्र का सवाल- “मैं कोरोना पॉजिटिव, आखिरी चांस, JEE कैसे दूं?’’

छात्र नारायण खेतान 27 अगस्त को COVID-19 पॉजिटिव पाए गए थे

Published
My रिपोर्ट
1 min read

(वीडियो एडिटर: प्रशांत चौहान)

राजस्थान के नारायण खेतान को 4 सितंबर को JEE मेन की परीक्षा देनी है. हालांकि 27 अगस्त को वह COVID-19 पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में अब खेतान इस बात को लेकर परेशान हैं कि वह एग्जाम कैसे देंगे.

खेतान ने बताया, ''4 सितंबर 2020 को मेरी JEE मेन की परीक्षा है. रेंडमली 26 अगस्त को मैंने अपना COVID टेस्ट कराया था, 27 अगस्त को आई रिपोर्ट में, मैं COVID पॉजिटिव निकला बिना किसी लक्षण के. 27 अगस्त से मुझे खाटूश्याम जी में क्वारंटीन में रखा गया है, जबकि मेरा एग्जाम सेंटर लक्ष्मणगढ़ है, जो यहां से120 किलोमीटर दूर है, मैं वहां एग्जाम देने कैसे जाऊंगा.''

इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘’मेरे JEE का यह लास्ट अटेम्प्ट है, अगर मैं एग्जाम नहीं दे पाया तो मेरे करियर का नुकसान हो जाएगा, मेरी जिंदगी के दो साल खराब हो जाएंगे.’’ 

बता दें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर से लगातार इस तरह की मांग सामने आ रही हैं कि JEE और NEET परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाए.

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने छात्रों का कीमती साल बर्बाद ना होने का हवाला देते हुए JEE (मेन) और NEET UG परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था. JEE (मेन) 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच होनी है, जबकि JEE (एडवांस्ड) 27 सितंबर को आयोजित की जाएगी. वहीं NEET UG 13 सितंबर को होनी है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!