पाकिस्तान के साथ-जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक?क्विंट की चर्चा

पाकिस्तान के साथ-जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक?क्विंट की चर्चा

My रिपोर्ट

क्विंट ने 'माई रिपोर्ट डिबेट' का दूसरा एडिशन लॉन्च किया है. मार्च में आए पहले एडिशन में देश भर से 400 एंट्रियां आईं. सिटिजन जर्नलिज्म के लिए क्विंट के इस प्लेटफॉर्म के जरिए हम इस चुनावी साल में डिबेट और विचारों के आदान-प्रदान के लिए एक मंच मुहैया कराना चाहते हैं. डिबेट के दूसरे एडिशन में हम पड़ोसी मुल्कों के साथ भारत के रिश्तों पर फोकस कर रहे हैं. विषय को विस्तार से आपके सामने रखने के लिए क्विंट के पत्रकारों ने चर्चा की. सवाल यही है कि आखिर पाकिस्तान के साथ समस्याओं को ठीक करने का सबसे सही तरीका क्या है? आप भी इस मुद्दे पर अपने विचार लेख के रूप में हमें भेज सकते हैं. डिबेट के विजेता को 10 हजार रुपए का इनाम मिलेगा.

माई रिपोर्ट डिबेट एडिशन 2 का विषय है - भारत-पाकिस्तान रिश्तों का हल क्या है - जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक?

देश में आई हर सरकार को इस चुनौती का सामना करना पड़ा है - पाकिस्तान से कैसे निपटें? भारत ने कई बार पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया लेकिन फिर सरहद पार सर्जिकल स्ट्राइक भी की. लेकिन असलियत ये है कि आज भी भारत और पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं. तो ऐसे में दोनों देशों के बीच रिश्तों को ठीक करने का सही रास्ता क्या है?

इस विषय पर कोई भी लिख सकता है, चाहे उम्र कुछ भी हो, चाहे भाषा हिंदी हो या अंग्रेजी. क्विंट से एक सीनियर एडिटर और दो वरिष्ठ पत्रकार हिंदी और अंग्रेजी में आए लेखों में से एक-एक विनर चुनेंगे.

यहां सुनें पूरी डिबेट

यह भी पढ़ें: My Report Debate | इस टॉपिक पर लेख भेजिए और जीतिए 10,000 कैश

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our My रिपोर्ट section for more stories.

My रिपोर्ट

    वीडियो