ADVERTISEMENTREMOVE AD
Live

Breaking: "हर धड़कन कह रही भारत-UAE दोस्ती जिंदाबाद", अहलान मोदी कार्यक्रम में बोले PM

Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

बिलकिस बानो मामले में गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कुछ टिप्पणियों को हटाने की मांग की

गुजरात सरकार ने बिलकिस बानो मामले में उच्चतम न्यायालय में एक समीक्षा याचिका दायर कर 11 दोषियों की समय से पहले रिहाई के संबंध में राज्य सरकार के आचरण की आलोचना करने वाली कुछ टिप्पणियों को हटाने की मांग की है.

9:10 PM , 13 Feb

हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट पर लगी पांबदी बढ़ाई गई

Breaking News Today Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.
ADVERTISEMENTREMOVE AD
9:03 PM , 13 Feb

यूएई में प्रवासियों को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

अबू धाबी में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "2015 में जब मैंने आप सभी की ओर से उन्हें(शेख मोहम्मद बिन जायद) अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दिया, तो उन्होंने तुरंत इसके लिए हां कह दी.अब इस भव्य (BAPS) मंदिर का उद्घाटन करने का समय आ गया है."

पीएम मोदी बोले, "मुझे 2015 में अपनी पहली (यूएई) यात्रा याद है जब मुझे केंद्र में आए कुछ ही समय हुआ था. तीन दशकों के बाद यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की संयुक्त अरब अमीरात की पहली यात्रा थी. कूटनीति की दुनिया मेरे लिए नई थी. उस समय एयरपोर्ट पर मेरा स्वागत तत्कालीन युवराज और आज के राष्ट्रपति ने अपने पांच भाइयों के साथ किया था. वह स्वागत अकेले मेरे लिए नहीं बल्कि 140 करोड़ भारतीयों के लिए था.''

0
8:53 PM , 13 Feb

संयुक्त अरब अमीरात में मोदी बोले- 'भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद'

अबू धाबी में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''आज अबू धाबी में आपने एक नया इतिहास रचा है. आप यूएई के कोने-कोने से और भारत के अलग-अलग राज्यों से यहां आए हैं लेकिन सभी के दिल जुड़े हुए हैं. इस ऐतिहासिक स्टेडियम में हर दिल की धड़कन, हर सांस, हर आवाज कहती है.भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद.''

ADVERTISEMENT
8:53 PM , 13 Feb

अब्दुल मलिक को किया गया करोड़ों का नोटिस जारी

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए दंगे में नगर निगम की जेसीबी समेत बड़ी संख्या में वाहनों को उपद्रवियों द्वारा आग के हवाले कर दिया गया था.

पुलिस ने इस पूरे मामले में मलिक के बगीचे पर अवैध कब्जा जमाने वाले अब्दुल मलिक को नगर निगम के हुए नुकसान की भरपाई करने के संबंध में नोटिस जारी किया गया है. डीएम नैनीताल एवं नगर निगम की प्रशासक वंदना सिंह ने बताया कि नगर निगम द्वारा नुकसान का आंकलन किया गया है. 2 करोड़ 44 लाख रुपए का आंकलन फिलहाल किया गया है.

जिसका नोटिस अब्दुल मलिक को दिया जाएगा और उनसे नुकसान की भरपाई की जाएगी. वहीं दंगा प्रभावित क्षेत्र बनभूलपुरा में 127 शस्त्र लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया गया है, क्योंकि पुलिस और इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के आधार पर या कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि उनका यह इनपुट मिले थे कि यह वह शस्त्र लाइसेंस है जो किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. ऐसे में मामले की गंभीरता और वर्तमान हालातों को देखते हुए 127 शस्त्र लाइसेंस को कैंसिल किए गए हैं. वहीं अन्य और लाइसेंस को भी चेक किया जा रहा है. यदि उनमें गड़बड़ियां पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल बनभूलपुरा क्षेत्र में हालातों को देखते हुए कर्फ्यू लगाया गया हैं. अतिआवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की जा रही है. इंटरनेट सेवा को फिलहाल प्रतिबंधित किया गया है. जैसे इनपुट्स प्रशासन को मिलेंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 13 Feb 2024, 8:09 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×