ADVERTISEMENTREMOVE AD
Live

राज्यसभा चुनाव: कर्नाटक में कांग्रेस ने जीती 3 सीटें, बीजेपी को मिली 1 सीट

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट्स यहां पढ़ें.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी उम्मीदवार को दी जीत की बधाई

हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस के राज्य सभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंधवी ने बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन को जीत की बधाई दी है.

उन्होंने कहा, "मैं उन नौ लोगों (विधायकों) को भी धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मुझे मानव स्वभाव उसकी चंचलता या दृढ़ता के बारे में बहुत कुछ सिखाया है."

8:14 PM , 27 Feb

हिमाचल प्रदेश: बीजेपी ने किया जीत का दावा, 'कांग्रेस हारी एकलौती राज्यसभा सीट'

हिमाचल प्रदेश की एकलौती राज्यसभा सीट चुनाव के बाद गिनती प्रकिया खत्म हुई. इसके बाद बीजेपी की ओर से दावा किया गया है कि उनके उम्मीदवार हर्ष महाजन को जीत मिल गई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
7:48 PM , 27 Feb

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस पर गंभीर आरोप

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आरोप लगाया कि विपक्ष के नेता राज्य में मतगणना अधिकारियों को धमका रहे हैं. सुक्खू ने आरोप लगाया कि सीआरपीएफ और हरियाणा पुलिस का एक काफिला कांग्रेस के पांच से छह विधायकों को ले गया.

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि जिस तरह से मतगणना शुरू हुई है और विपक्षी नेता बार-बार मतदान अधिकारियों को धमकी दे रहे हैं, वह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है. 68 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के पास 40 का बहुमत है, जबकि बीजेपी के पास 25 विधायक हैं. तीन निर्दलीय विधायक हैं, जिनमें दो बीजेपी के बागी और एक कांग्रेस के हैं, जिन्होंने सत्तारूढ़ दल को समर्थन देने का संकेत दिया है.

0
7:35 PM , 27 Feb

भारत के राष्ट्रपति ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति अजय मानिक राव  खानविलकर को लोकपाल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया.

7:22 PM , 27 Feb

राज्यसभा चुनाव: कर्नाटक में कांग्रेस ने जीती 3 सीटें, बीजेपी को मिली 1 सीट

राज्यसभा चुनाव में कर्नाटक से कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों और बीजेपी के एक उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. राज्य की चार राज्यसभा सीटों के लिए पांच उम्मीदवार थे. कांग्रेस के सभी तीन उम्मीदवार - पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, और वर्तमान राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन और जी सी चंद्रशेखर - जीत गए हैं.

बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व एमएलसी नारायणसा भदागे को जीत मिली है, जबकि जेडीएस के उम्मीदवार कुपेंद्र रेड्डी हार गए हैं. बीजेपी-जेडीएस गठबंधन को झटका लगा क्योंकि कम से कम एक बीजेपी विधायक ने कांग्रेस को वोट दिया है.

राज्यसभा चुनाव में तीनों कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने कहा

"यह कांग्रेस की एकता और अखंडता को दर्शाता है. मैं सभी विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया को धन्यवाद देता हूं. आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार जीत गए हैं. मैं सभी मतदाताओं, सीएम और पार्टी कार्यकर्ताओं और एआईसीसी अध्यक्ष को भी धन्यवाद देता हूं. मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद देना चाहता हूं."
ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 27 Feb 2024, 8:10 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×