ADVERTISEMENTREMOVE AD

Rajasthan: CM गहलोत ने तीन नए जिलों का किया ऐलान, अब राज्य में होंगे कुल 53 जिले

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Today’s Breaking News in Hindi Live Updates: भारतीय चुनाव आयोग आज, यानी 6 अक्टूबर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दोनों गुटों - शरद पवार और अजित पवार की पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावे की याचिका पर सुनवाई करेगा.

भारत की मेजबानी में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो गई है. पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जहां न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया. सिक्किम (Sikkim Flood) में आई बाढ़ के कारण अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है और 26 घायल हैं, जबकि 103 लोग घायब भी हैं. हालांकि, सेना के गायब जवानों को रेस्क्यू कर लिया गया है. एशियन गेम्स में भारत को अब तक कुल 86 मेडल मिल चुके हैं.

6 अक्टूबर, बुधवार को देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें क्विंट हिंदी का लाइव ब्लॉग. विदेश की कोई खबर हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

  • मुंबई: गोरेगांव में बिल्डिंग में आग लगी, 30 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया

  • क्रिकेट विश्व कप में आज भिड़ेंगे नीदरलैंड और पाकिस्तान

  • चुनाव आयोग 6, अक्टूबर को NCP के दोनों गुटों - शरद पवार और अजित पवार की पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावे की याचिका पर करेगा सुनवाई

10:41 PM , 06 Oct

पश्चिम बंगाल: पश्चिम मेदिनीपुर में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
9:42 PM , 06 Oct

ICC World Cup: हैदराबाद में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रनों से हराया

0
9:26 PM , 06 Oct

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "शिवसेना में फूट के बाद जो निर्णय लिया गया, तब सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि इस निर्णय पर दोबारा विचार करना पड़ेगा. जब पार्टी में फूट होती है तो कभी ये नहीं हुआ है कि जो चोरी किया हुआ सामान हैं उसमें चोरों को मान्यता दे दे और मूल मालिक को दरकिनार कर दें... NCP के मामले में भी वैसा ही हो रहा है, एक चुनावी रैली में प्रफुल्ल पटेल जी कहते हैं कि 30 सितंबर तक निर्णय आ जाएगा और अभी बातचीत शुरू हुई है... उम्मीद करती हूं चुनाव आयोग अपनी जिम्मेदारी निभाएगी, ना कि किसी दवाब और एजेंडे में भागीदार बनेगा."

ADVERTISEMENT
8:13 PM , 06 Oct

कर्नाटक | तुमकुरु के पावागाडा तालुक के रोप्पा गांव में दंपत्ति अपने घर में मृत पाए गए; पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 06 Oct 2023, 7:50 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×