ADVERTISEMENTREMOVE AD

Breaking: AUS के खिलाफ ODI सीरीज के टीम का ऐलान, पहले 2 मैच में केएल राहुल कप्तान

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

हो सकता है 2024 के बाद देश में चुनाव न हो- मनोज झा

RJD सांसद मनोज झा ने कहा है कि हो सकता है, "2024 के बाद इस देश में चुनाव न हो...मैं गारंटी दे सकता हूं कि 2024 के बाद जनता की ओर से सहमति से कहा जाएगा कि चुनाव नहीं होंगे. (वे कहेंगे) यह बहुत महंगा है, हम एक गरीब देश हैं, हमने जी20 पर इतना खर्च किया, हमें इतने सारे बिलबोर्ड लगाने पड़े... उनके लोग कहते हैं कि वह भगवान हैं. जब भगवान स्वयं यहां हैं, तो फिर कैसा चुनाव? लोग कहेंगे कि चुनाव नहीं होना चाहिए. हम 25-30% लोग चुनाव की मांग करेंगे. वे हमें पाकिस्तान जाने के लिए कहेंगे..."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Taiwan Earthquake | ताइवान के पूर्वोत्तर में 6.3 तीव्रता का भूकंप

ताइवान के पूर्वोत्तर में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया है. अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है.

0

कर्नाटक में होयसला साम्राज्य के मंदिर UNESCO की विश्व विरासत सूची में शामिल

कर्नाटक में होयसला साम्राज्य के मंदिरों को यूनेस्को की विश्व विरासत सूची में शामिल किया गया. पीएम मोदी ने इसपर बधाई दी है.

https://x.com/narendramodi/status/1703790330099740685?s=20
ADVERTISEMENTREMOVE AD

India Squad vs Australia |ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की ODI सीरीज के भारतीय टीम की घोषणा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की ODI सीरीज के भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. रोहित शर्मा और विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया. केएल राहुल इनमें कप्तनी करेंगे.

पहले दो वनडे के लिए टीम

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

तीसरे और अंतिम वनडे के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Delhi के पार्लियामेंट एनेक्सी में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक खत्म हुई

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Manipur | सेना जवान के अपहरण और हत्या मामले में मणिपुर सरकार ने जांच कमेटी बनाई

मणिपुर सरकार ने सेना के जवान के अपहरण और हत्या के तथ्यों और परिस्थितियों का पता लगाने के लिए एक सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है. जांच की जिम्मेदारी IPS अधिकारी थेमथिंग नगाशांग्वा को सौंपी गई है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Delhi | दिल्ली में पार्लियामेंट एनेक्सी भवन में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक जारी

ADVERTISEMENTREMOVE AD

संसद और सरकार ने महिलाओं के लिए बहुत कुछ किया है. ये सरकार महिलाओं को बहुत सम्मान देती है...विरोधी का काम ही विरोध करना है: बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कर्नाटक: बेंगलुरु में चामराजपेट के पास LPG सिलेंडर फटने से एक थर्मोकोल गोदाम में लगी आग

कर्नाटक: बेंगलुरु में चामराजपेट के पास LPG सिलेंडर फटने से एक थर्मोकोल गोदाम में आग लगने की सूचना आई जिसके बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Special Session of Parliament | राज्यसभा की बैठक कल दोपहर 2:15 बजे तक के लिए स्थगित, कल से सत्र नए संसद भवन में शुरू होगा

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण ने कर्नाटक से अगले 15 दिनों तक तमिलनाडु को 5,000 क्यूसेक पानी जारी रखने को कहा

ADVERTISEMENTREMOVE AD

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले के कोकरनाग के जंगल इलाके में तलाशी अभियान जारी है

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले के कोकरनाग के जंगल इलाके में तलाशी अभियान जारी है, जहां 13 सितंबर को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

वडोदरा में नर्मदा नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद सेना और ग्रामीणों ने बरकल गांव के व्यास बेट में 12 लोगों को रेस्क्यू किया

ADVERTISEMENTREMOVE AD

"जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से तीन ऐसे लोग गिरफ्तार जिनका संबंध आतंकवाद से है"

आज हमने किश्तवाड़ में 3 ओवर-ग्राउंड वर्कर (OGW) जिनका ट्रैक रिकॉर्ड आतंकवाद के संबंध में रहा है, उनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है...: SSP खलील पोसवाल, किश्तवाड़, जम्मू-कश्मीर

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत 56 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाओं को एक सप्ताह के अंदर सुनवाई के लिए अपने समक्ष सूचीबद्ध करें और अयोग्यता याचिकाओं पर निर्णय लेने के लिए एक समय-सारणी निर्धारित करें

ADVERTISEMENTREMOVE AD

"कांग्रेस पार्टी कभी भी अपने वादों पर खरी नहीं उतरती"

हैदराबाद में BRS MLC के कविता बोलीं, यह कांग्रेस पार्टी का एक और चुनावी हथकंडा है. तेलंगाना के लोग जानते हैं और समझते हैं कि कांग्रेस पार्टी कभी भी अपने वादों पर खरी नहीं उतरती... यह कांग्रेस पार्टी ही है जिसने पीढ़ियों से तेलंगाना के लोगों की भावनाओं, उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है... मुझे विश्वास है कि तेलंगाना की जनता हमें तीसरी बार आशीर्वाद देगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

18 सितंबर को शाम 6:30 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हो सकती है

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के समन के खिलाफ झारखंड के सीएम सोरेन की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हिमाचल प्रदेश में आपदा के मुद्दे पर विधानसभा में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि, आज विधायक दल की बैठक में हमने चर्चा की है और निर्णय लिया है कि ये इतना महत्वपूर्ण विषय है, जिस पर तुरंत चर्चा होनी चाहिए. इसलिए हमने स्थगन प्रस्ताव दे दिया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हम छिपे हुए एजेंडों का इंतजार कर रहे हैं, उसे आने दीजिए, तभी हम फैसला करेंगे: केसी वेणुगोपाल

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, अभी भी हम छिपे हुए एजेंडों का इंतजार कर रहे हैं. छिपे हुए एजेंडे को आने दीजिए, तभी हम फैसला करेंगे. वैसे भी, हम पूरा सहयोग कर रहे हैं क्योंकि हमें अपने भारतीय संसदीय लोकतंत्र की 75 साल की यात्रा पर बहुत गर्व है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण की मुख्य बातें

खड़गे ने कहा कि, बदलना है तो अब हालात बदलो, ऐसे नाम बदलने से क्या होता है? देना है तो युवाओं को रोजगार दो. सबको बेरोजगार करके क्या होता है? दिल को थोड़ा बड़ा करके देखो. लोगों को मारने से क्या होता है? कुछ कर नहीं सकते तो कुर्सी छोड़ दो, बात-बात पर डराने से क्या होता है? अपनी हुक्मरानी पर तुम्हें गुरूर है. लोगों को डराने-धमकाने से क्या होता है?

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, मैं सभी CWC के सदस्यों का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने एक प्रस्ताव पारित करके केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि हिमाचल प्रदेश की आपदा जिसे हिमाचल सरकार ने राज्य आपदा घोषित किया है उसे राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

नेहरू जी का मानना था कि मजबूत विपक्ष की अनुपस्थिति का अर्थ है कि व्यवस्था में महत्वपूर्ण खामियां हैं: खड़गे

संसद के विशेष सत्र में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, नेहरू जी का मानना था कि मजबूत विपक्ष की अनुपस्थिति का अर्थ है कि व्यवस्था में महत्वपूर्ण खामियां हैं. अगर मजबूत विपक्ष नहीं है तो यह ठीक नहीं है. अब जब एक मजबूत विपक्ष है, तो ED, CBI के माध्यम से इसे कमजोर करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है...उन्हें (अपनी पार्टी में) ले जाओ, उन्हें वॉशिंग मशीन में डाल दो और जब वे पूरी तरह साफ होकर बाहर आ जाएं तो उन्हें (अपनी पार्टी में) स्थायी कर दो. आप देख सकते हैं कि आज क्या हो रहा है. पीएम संसद में कम ही आते हैं और जब आते हैं तो इसे इवेंट बनाकर चले जाते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

ये (बीजेपी) पूरे देश में जल्द चुनाव करना चाहते हैं: नीतीश कुमार

संसद के विशेष सत्र को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, विशेष सत्र बुलाया गया है तो लोग अपनी बात रखेंगे. इसमें कोई खास बात नहीं है.

वहीं बिहार में जल्द चुनाव होने को लेकर अमित शाह के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि, पूरे देश में जल्द चुनाव करना चाहते हैं. हम लोग तैयार हैं चुनाव के लिए, पता चल जाएगा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रही SIT को भंग किया

सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रही एसआईटी को यह कहते हुए भंग कर दिया कि जांच पूरी हो चुकी है और मुकदमा चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त जज जस्टिस राकेश कुमार जैन को मामले की जांच कर रही एसआईटी की निगरानी के काम से मुक्त कर दिया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Parliament Special Session | राहुल गांधी संसद भवन पहुंचे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी संसद के विशेश सत्र की कार्यवाही में भाग लेने के लिए संसद भवन पहुंचे

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दुनिया के बड़े नेताओं को महात्मा गांधी की समाधी पर श्रद्धांजलि देते देखना अद्भुत पल था- ओम बिड़ला

लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद की कार्यवाही शुरू होते ही अपने सबोधन दिया. इसमें उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े नेताओं को महात्मा गांधी की समाधी पर श्रद्धांजलि देते देखना अद्भुत पल था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Meerut में मिहिर भोज जयंती यात्रा को पुलिस ने रोका, धारा 144 लागू

मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र में आजा गुर्जर प्रतिहार सम्राट मिहिर भोज जयंती यात्रा निकालने पहुंचे गुर्जर समाज के लोगों को पुलिस प्रशासन ने रोका है. जनपद में प्रभावी धारा 144 व शोभायात्रा की अनुमति नहीं होने के चलते पुलिस ने पूर्व में प्रस्तावित यात्रा को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है. यात्रा निकालने की जिद पर अड़े नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर सुरक्षित स्थानों पर भेजा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता का पार्थिव शरीर लोधी श्मशान घाट लाया गया

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बहन गीता मेहता का पार्थिव शरीर उनके अंतिम संस्कार के लिए लोधी श्मशान घाट लाया गया. 17 सितंबर को उनका निधन हो गया था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Parliament Special Session | TDP सांसदों ने चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया

टीडीपी सांसदों ने आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Parliament Special Session | अब सभी फैसले नए संसद भवन में होंगे- विशेष सत्र से पहले पीएम

संसद के विशेष सत्र की शुरुआत से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अब सभी फैसले नए संसद भवन में होंगे. उन्होंने चंद्रयान की सफलता पर बात करते हुए कहा, 'चंद्रयान-3 ने हमारा तिरंगा फहरा दिया है, शिव शक्ति प्वाइंट प्रेरणा का नया केंद्र बन गया है, तिरंगा प्वाइंट हमें गर्व से भर रहा है.' जब ऐसी कोई उपलब्धि हासिल होती है तो दुनिया उसे आधुनिकता, विज्ञान और तकनीक से जोड़कर देखती है. जब ये क्षमता दुनिया के सामने आती है तो कई अवसर और संभावनाएं भारत के दरवाजे पर दस्तक देती हैं."

पीएम मोदी ने संसद के बाहर से मीडिया के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि भारत ग्लोबल साउथ की आवाज बना है. अफ्रीकन यूनियन को G20 में स्थायी सदस्यता दिलाई है. चांद पर हमारा तिरंगा लहरा रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

संसद का विशेष सत्र शुरू होने से पहले पीएम का संबोधन

https://x.com/BJP4India/status/1703633696102793627?s=20
ADVERTISEMENTREMOVE AD

Parliament Special Session | आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा में अपने सांसदों के लिए व्हिप जारी किया

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा में अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है. “राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सभी सदस्यों को सूचित किया गया है कि आगामी विशेष सत्र में राज्यसभा में कुछ बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए जाएंगे. इसे देखते हुए, आम आदमी पार्टी के सभी सदस्यों से अनुरोध है कि वे 18 सितंबर से 22 सितंबर 2023 तक सुबह 11 बजे से सदन में उपस्थित रहें और पार्टी के रुख का समर्थन करें.'

ADVERTISEMENTREMOVE AD

 Parliament Special Session | हमने एजेंडा स्पष्ट कर दिया है- प्रह्लाद जोशी

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी का कहना है, कल सर्वदलीय बैठक में एजेंडे को लेकर विपक्ष को स्पष्टीकरण दिया गया है. हमने पहले ही अपने एजेंडे की घोषणा कर दी है... मैं उनसे संसद में शामिल होने का अनुरोध करता हूं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

 Parliament Special Session | पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे लोकसभा में बोलेंगे

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Share Market | शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 286 अंक गिरकर 67,552 पर और निफ्टी 70 अंक गिरकर 20,121 पर आ गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से पहले फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को हटाया गया

संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र की तैयारी के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के आसपास के क्षेत्र से बेघर फुटपाथ निवासियों को हटा दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें दौरे पर आए नेताओं की नजरों से दूर रखा है और सुरक्षा बढ़ा दी है.

दर्जनों बेघर लोग, जो साल के अधिकांश समय फर्स्ट एवेन्यू और सेकेंड एवेन्यू और क्षेत्र की साइड सड़कों पर तिरपाल, कार्डबोर्ड बॉक्स, छतरियों और शेड के नीचे रहते हैं, रविवार शाम तक वहां से हटा दिए गए हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Karnataka | BBMP ने गणेश चतुर्थी पर मांस की बिक्री पर रोक लगाया

कर्नाटक में BBMP (ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका) आयुक्त ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि 18 सितंबर 2023 को गणेश चतुर्थी के अवसर पर जानवरों का वध और मांस की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

G20 | भारत की G20 अध्यक्षता में G20 फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप की चौथी और अंतिम बैठक आज से छत्तीसगढ़ के रायपुर में.

भारत की G20 अध्यक्षता में G20 फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप (FWG) की चौथी और अंतिम बैठक आज से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होगी. नवा रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट में दो दिवसीय बैठक में जी20 सदस्य और आमंत्रित देशों और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय संगठनों के 65 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे. केंद्रीय वित्त मंत्रालय की सलाहकार चांदनी रैना और यूके के एचएम ट्रेजरी के मुख्य आर्थिक सलाहकार सैम बेकेट बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन को UNESCO ने वैश्विक धरोहर की सूची में शामिल किया गया

पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन को UNESCO ने वैश्विक धरोहर की सूची में शामिल किया है. पश्चिम बंगाल से वैश्विक धरोहर सूची में शामिल ये तीसरी और भारत की 41वीं घरोहर है. 1901 में ग्रामीण पश्चिम बंगाल में स्थापित, शांतिनिकेतन की स्थापना प्रसिद्ध कवि और दार्शनिक रवीन्द्रनाथ टैगोर ने की थी.

https://x.com/unesconewdelhi/status/1703402091476107314?s=20
ADVERTISEMENTREMOVE AD

Gujarat Rains | कुल 7 जिलों में रेड अलर्ट घोषित, 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

गुजरात के कई जिले लगातार भारी बारिश की चपेट में हैं. अगले 3 घंटों के दौरान गुजरात के जूनागढ़, पोरबंदर और गिर सोमनाथ में मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. अहमदाबाद, महेसाणा, गांधीनगर, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, खेड़ा, आनंद, वडोदरा, दाहोद, छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, देवभूमि द्वारका, जामनगर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

कुल 7 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है और 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Parliament Special Session | संसद के विशेष सत्र की शुरुआत आज से, 75 वर्षों की यात्रा पर चर्चा

आज से शुरू हो रहे संसद के विशेष सत्र में आज यानी पहले दिन, 'संसद की 75 वर्षों की संसदीय यात्रा- उपलब्धियां, अनुभव, यादें और सीख' पर चर्चा होगी. इसे लोकसभा में सूचीबद्ध किया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Asia Cup Final | श्रीलंका में एशिया कप जीतने के बाद टीम इंडिया भारत लौटी

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2023 का फाइनल जीतने के बाद टीम इंडिया भारत लौट आई है. आज सुबह टीम मुंबई के कलिना एयरपोर्ट पहुंची. भारत ने एशिया कप फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर आठवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Today’s Breaking News in Hindi Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें क्विंट हिंदी का लाइव ब्लॉग. विदेश की कोई खबर हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

बड़ी खबरों की बात करें तो श्रीलंका में एशिया कप जीतने के बाद टीम इंडिया भारत लौट आई है. संसद का विशेष सत्र आज से पांच दिनों के लिए शुरू होने जा रहा है. इसपर पूरे देश की निगाहें हैं. इस सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण बिलों को सरकार पास कराने की कोशिश करेगी, साथी ही भारत के संसदीय प्रणाली के 75 सालों की यात्रा पर भा चर्चा होगी. सुप्रीम कोर्ट में भी आज एक महत्वपूर्ण सुनवाई है. शिवसेना के नाम और सिंबल को लेकर उद्धव और शिंदे गुट के बीच झगड़े में आज CJI चंद्रचूड़ की बेंच सुनवाई करेगी.

स्नैपशॉट
  • शिवसेना के नाम और सिंबल को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

  • संसद का विशेष सत्र आज से

  • श्रीलंका में एशिया कप जीतने के बाद टीम इंडिया भारत लौटी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×