Q क्राइमः दिल्ली में रफ्तार ने ली जान, बिहार में गोली मारकर हत्या
क्राइम सीन का प्रतीकात्मक फोटो
क्राइम सीन का प्रतीकात्मक फोटो(फोटो: iStock)

Q क्राइमः दिल्ली में रफ्तार ने ली जान, बिहार में गोली मारकर हत्या

बिहारः पालीगंज में गोली मारकर युवक की हत्या

बिहार के पालीगंज थाना क्षेत्र के अंकुरी गांव में गुरुवार को हथियारबंद अपराधी दुर्गी रजवार ने अपने पिता के हत्यारे संजय रजवार (35 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी. संजय रजवार सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की दुकान से राशन-केरोसिन लेकर घर लौट रहा था. दिनदहाड़े हुई इस वारदात से गांव में सनसनी फैल गई.

घटना की सूचना मिलते ही पालीगंज पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पालीगंज भेज दिया. मृतक संजय रजवार की पत्नी संध्या देवी ने दुर्गी रजवार समेत आठ लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. बताया जाता है कि कई साल पहले अंकुरी गांव निवासी शिवनारायण रजवार की हत्या हो गई थी. इस हत्याकांड में मृतक संजय रजवार मुख्य अभियुक्त था. जेल से रिहा होने के बाद से वह घर पर ही रह रहा था.

दिल्लीः झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष के बेटे की मौत

दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष मणिशंकर के बेटे स्वर्णिम शंकर (19) की सड़क हादसे में मौत हो गई. तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर करीब दो फीट ऊंचे फुटपाथ को तोड़ते हुए पत्थरों से टकराई और करीब 15 फीट हवा में उछलकर झाड़ियों में जा घुसी. भीषण हादसा देख मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस स्वर्णिम को वसंत कुंज स्थित स्पाइनल इंजरी सेंटर लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. आशंका है कि युवक शराब पीकर कार चला रहा था. हालांकि परिजनों का कहना है कि वह शराब नहीं पीता था. पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रही है. दक्षिणी-पश्चिमी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त मिलिंद डुंबरेके मुताबिक, स्वर्णिम प्रीत विहार के नीति अपार्टमेंट में पिता मणिशंकर, मां और बहन के साथ रहता था. उन्होंने बताया कि बुधवार शाम स्वर्णिम कुछ दोस्तों के साथ वसंत कुंज स्थित मॉल में पार्टी करने गया था. रात करीब एक बजे वह महिपालपुर सीएनजी पंप के रास्ते अपने घर को जा रहा था. तभी उसकी तेज रफ्तार हुंडई एसेंट कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई.

मेरठः दुष्कर्म के प्रयास की शिकार छात्रा ने आग लगाकर जान दी

यूपी के मेरठ में दुष्कर्म के प्रयास की शिकार छात्रा ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली थी. गुरुवार को मेडिकल कॉलेज में उसकी मौत हो गई. मरने से पहले छात्र ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान भी दर्ज कराए हैं. मामले में चार आरोपियों को नामजद किया गया है. पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया हैय

भावनपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव की 14 साल की छात्र गांव के ही निजी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती थी. वह पास के गांव गावड़ी में ट्यूशन पढ़ने के लिए जाती थी. छात्र के पिता का कहना है कि गावड़ी निवासी अंकित, मोहित, रवि और शोभित उसकी बेटी से छेड़छाड़ करते थे. आरोपी दबंग परिवार से हैं, इसलिए पिता चुप रहे. छह जनवरी को किशोरी ट्यूशन पढ़कर आई और बदहवास हालत में घर में बैठ गई. पूछने पर भी उसने परिजनों को कुछ नहीं बताया. चाचा के अनुसार, कुछ देर के बाद किशोरी अपने कमरे में गई और कमरा बंद करके मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली. परिजनों ने कमरे का दरवाजा तोड़कर उसे निकाला तो वह काफी जल चुकी थी. उसे मेडिकल कॉलेज में उसे भर्ती कराया गया. डॉक्टरों के मुताबिक, वह 85 फीसदी जल चुकी थी.

सिपाही ने सात साल की बच्ची से की दरिंदगी

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कस्बे में रहने वाली सात साल की बच्ची से उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही ने बुधवार को दुष्कर्म किया. गुरुवार सुबह जानकारी होने पर लोगों ने उसे पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया. पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी सिपाही को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

मूल रूप से बिहार की रहने वाली महिला अपनी सात साल की बेटी सहित पांच बच्चों के साथ सूरजपुर कस्बे में रहती है. उसके पति की मौत हो चुकी है. वह एक फैक्ट्री में नौकरी कर पांच बच्चों का पालन-पोषण करती है. महिला की सात वर्षीय बेटी बुधवार शाम कस्बे में ही रहने वाली अपनी मामी के घर खेलने गई थी. वहां पड़ोस में किराए के मकान में सेल टैक्स विभाग में तैनात सिपाही सुभाष भी रहता है, जोकि मूल रूप से चंदौली के बलुआघाट का रहने वाला है. आरोप है कि बच्ची को अकेला पाकर आरोपी ने उसे अपने कमरे में बुलाया और बच्ची के साथ दुष्कर्म किया.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our क्राइम section for more stories.

    वीडियो