ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली: गर्लफ्रेंड को परेशान करने का विरोध करने पर DU छात्र की हत्या, 2 गिरफ्तार

Delhi Police ने इस मामले में 19 साल के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

दिल्ली यूनिवर्सिटी SOL (School of Open Learning) के निखिल चौहान नाम के एक छात्र की रविवार, 18 जून को कथित तौर पर एक दूसरे छात्र ने चाकू मारकर हत्या कर दी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक दूसरे छात्र द्वारा गर्लफ्रेंड को परेशान किए जाने के बाद निखिल ने आपत्ति जताई थी. मृतक छात्र DU के SOL से राजनीति विज्ञान (बीए ऑनर्स) के फर्स्ट इयर का छात्र था. घटना साउथ कैंपस में आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर हुई थी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक निखिल के पिता संजय ने दावा किया है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पहले, वे मुझे (निखिल के शव को सौंपने के लिए पुलिस स्टेशन) अंदर नहीं जाने दे रहे थे और मुझसे मीडिया से बात न करने के लिए कह रहे थे. मेरे बेटे को इंसाफ चाहिए और दोषी गिरफ्तार किए जाएं.

दक्षिणी दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर मनोज सी ने कहा कि करीब सात दिन पहले, कॉलेज में SOL के एक छात्र ने निखिल की गर्लफ्रेंड के साथ दुर्व्यवहार किया था. रविवार, 18 जून को आरोपी ने अपने तीन साथियों के साथ आर्यभट्ट कॉलेज गेट के बाहर निखिल से मुलाकात की और उसके सीने पर चाकू मार दिया.

उन्होंने आगे कहा कि दो आरोपी- राहुल और हारून को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य लोगों की भी पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रविवार को जारी एक बयान में दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवक्ता अनूप लाठर ने कहा कि

यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है कि एक युवा की जान चली गई और वह भी कॉलेज के ठीक बाहर, जहां छात्र सीखने और करियर बनाने आते हैं.

'LG के तहत कानून व्यवस्था की समस्या'-AAP

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल के अधीन राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था की स्थिति पर कटाक्ष किया.

निखिल के पिता के निधन के बाद रोने वाले एक वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली का एक पिता बिलख-बिरख कर रो रहा है. एलजी हमारे शहर को अच्छी कानून व्यवस्था भी नहीं दे सके. हालत बद से बदतर हो गए हैं.

यह घटना उसी दिन हुई, जब दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आरके पुरम में हमलावरों के एक ग्रुप ने एक युवक द्वारा दिए गए कर्ज को लेकर हुए विवाद के बाद कथित तौर पर उसकी दो बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना के संबंध में ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली की जनता अपने आप को काफी असुरक्षित महसूस करने लगी है. अगर कानून व्यवस्था की स्थिति उपराज्यपाल के बजाय AAP सरकार के अधीन होती, तो दिल्ली सबसे सुरक्षित होती.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली में अमीर-गरीब सब असुरक्षित- स्वाति मालीवाल

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है. दिल्ली में कोई भी सुरक्षित नहीं है, चाहे वह अमीर हो या गरीब, पॉश इलाके या झुग्गी का निवासी हो. डीयू का छात्र अपनी महिला मित्र के साथ कॉलेज के बाहर खड़ा था, कुछ लोगों ने उसके साथ छेड़छाड़ की. लड़के ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन उसे चाकू मार दिया गया. दूसरी तरफ, दो महिलाओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

स्वाति मालीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या चल रहा है? केंद्र और दिल्ली सरकार को मिलकर स्थिति को तुरंत सुधारने की जरूरत है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×