ADVERTISEMENT

पंजाब में वॉन्टेड गैंगस्टर जयपाल भुल्लर,जस्सी खरड़ कोलकाता में ढेर

पंजाब पुलिस लंबे अरसे से भुल्लर की तलाश में थी. इनामी बदमाश भुल्लर पर हत्या, नशे का कारोबार समेत कई आरोप दर्ज हैं.

Updated
पंजाब में वॉन्टेड गैंगस्टर जयपाल भुल्लर,जस्सी खरड़ कोलकाता में ढेर
i

पंजाब में दो सब इंस्पेक्टर के कत्ल के मामले में फरार चल रहे कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जस्सी खरड़ को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है. पंजाब पुलिस और पश्चिम बंगाल की स्पेशल टास्क फोर्स के ज्वाइंट ऑपरेशन में इन दोनों बदमाशों को कोलकाता के न्यूटाउन में मार गिराया गया.

जसप्रीत और जयपाल नाम के 2 अपराधी जिनपर 10 लाख और 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है, उन्होंने पंजाब में 2 ASI की हत्या भी की है. STF बंगाल द्वारा इनकी गिरफ़्तारी के ऑपरेशन के दौरान फायरिंग में हमारा एक इंस्पेक्टर बुरी तरह घायल हुआ है. दोनों अपराधी मारे गए.
वी.के. गोयल, एडीजी, बंगाल STF
पंजाब पुलिस लंबे अरसे से भुल्लर की तलाश में थी. भुल्लर पर हत्या, नशे का कारोबार समेत कई आरोप दर्ज हैं. 15 मई को जगराओं में इन दोनों ने ASI भगवान सिंह और दलविंदरजीत सिंह की हत्या कर दी थी.

फायरिंग करने लगे थे बदमाश- पुलिस

एडीजी वीके गोयल ने बताया कि पुलिस को जैसे पता चला कि इस इलाके में कुछ अपराधी रह रहे हैं. STF मौके पर छापेमारी के लिए पहुंची, जहां पर जसप्रीत और जयपाल पाए गए जो कई मामलों में पंजाब में वांछित थे. पुलिस ने इन गैंगस्टर्स को गिरफ्तार करने की कोशिश की लेकिन ये फायरिंग करने लगे. ऐसे में जवाबी कार्रवाई की गई और दोनों अपराधी मारे गए. इस पूरे ऑपरेशन में एक इंस्पेक्टर भी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. बदमाशों से 7 लाख रुपये कैश, 5 हथियार बरामद किया गया है.

पुलिसकर्मी का बेटा, नेशनल लेवल का खिलाड़ी था भुल्लर

जुर्म की दुनिया में आने से पहले नेशनल लेवल का खिलाड़ी था. पुलिसकर्मी का बेटा होने के बावजूद जल्दी मशहूर होने की चाहत ने उसे Hammer Player से चोर और कातिल बना दिया. जयपाल के मशूहर होने की चाहत का अंदाज़ा उसके 3 साल पुराने एक कारनामे से ही लगता है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक 30 अप्रैल 2016 जयपाल ने अपने राइवल गैंगस्टर और नेता जसविंदर सिंह रॉकी की हत्या कर दी.हत्या के बाद जयपाल ने खुद फेसबुक पर ऐलान किया कि कत्ल उसने किया है.

मर्डर के बाद 1 करोड़ की लूट

फेसबुक पर कत्ल का ऐलान करने के बाद जयपाल के हौंसले और बुलंद हो गए. एक साल बाद 2017 में जयपाल और उसके साथियों ने चंडीगढ़ के नज़दीक एक्सिस बैंक की एक कैश वैन से 1.33 करोड़ रुपए की लूट को अंजाम दिया.

लेकिन ये महज जयपाल के कारनामों की शुरुआत थी. 17 फरवरी 2020 को भुल्लर ने अपने भाई अमृतपाल सिंह और कई साथियों के साथ मिलकर लुधियाना के गिल रोड पर 30 किलो सोने की लूट की. अमृतपाल और अन्य तक पुलिस पहुंचने में कामयाब रही. लेकिन जयपाल ने हमेशा की तरह इस बार भी चकमा दे दिया. जयपाल के साथी गैंगस्टर विक्की गोंडर और प्रेमा लाहौरिया एनकाउंटर में मारे गए थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT