ADVERTISEMENT

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को ISIS की ओर से फिर मिली जान से मारने की धमकी

मेल में गंभीर के घर की वीडियो के साथ यह भी लिखा है कि "दिल्ली पुलिस और आईपीएस श्वेता चौहान कुछ नहीं कर सकतीं".

Published
<div class="paragraphs"><p>गौतम गंभीर, फाइल फोटो</p></div>
i

पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को एक बार फिर से जान से मारने की धमकी दी गई है. रविवार को ISIS-कश्मीर द्वारा ही एक मेल के जरिए परिवार सहित उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है. इससे पहले भी गौतम गंभीर को इसी मेल के जरिए धमकियां दी गई थी.

ADVERTISEMENT

इस बार मेल में यह भी लिखा है कि "दिल्ली पुलिस और आईपीएस श्वेता चौहान [जो एक डीसीपी (सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट) हैं] कुछ नहीं कर सकतीं".

द इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से छापा है कि ई-मेल isiskasmir@yahoo.com से लगभग 1 बज कर 37 मिनट पर प्राप्त हुआ था. सूत्रों ने कहा, "ईमेल में यह भी लिखा है कि दिल्ली पुलिस और आईपीएस श्वेता कुछ नहीं कर सकती, क्योंकि उनके जासूस भी पुलिस बलों में मौजूद हैं."

इससे पहले डीसीपी चौहान को लिखे पत्र में गंभीर के पर्सनल सेक्रेटरी गौरव अरोड़ा ने 24 नवंबर को कहा था, “हमें आज रात 9 बज कर 32 मिनट पर सांसद (गंभीर) सर के आधिकारिक ई-मेल पर आईएसआईएस कश्मीर से एक मेल मिला है. मेल में सांसद और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी का जिक्र है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मामले को देखें और एफआईआर दर्ज करें. मैं आपसे सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने का भी अनुरोध करता हूं.”

इससे पहले धमकी मिलने के बाद से उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी लेकिन बाद में शाम को आईएसआईएस की ओर से एक और धमकी भरा ई-मेल आ गया था. इस मेल में आरोपी ने एक वीडियो के साथ जान से मारने की धमकी भेजी, जिसमें गौतम गंभीर के घर को भी दिखाया गया है.

हालांकि, पुलिस ने पाया कि यह उनके घर के बाहर शूट किया गया एक पुराना वीडियो है, लेकिन उन्होंने फिर भी आईपी एड्रेस प्राप्त करने के लिए गूगल को ई-मेल भेजा है.

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस की साइबर सेल टीम ने स्पेशल सेल के साथ मिलकर पड़ताल में पाया कि ई-मेल मूल रूप से पाकिस्तान के कराची से एक व्यक्ति द्वारा भेजा गया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT