ADVERTISEMENT

NEET रिजल्ट को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने NTA को जारी किया नोटिस 

NEET 2020: मामले में केंद्र व राज्य सरकार को भी पक्षकार बनाया गया हैं. 

Published
NEET रिजल्ट को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने NTA को जारी किया नोटिस
i

NEET result 2020: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने नीट 2020 ( NTA NEET 2020) में प्रश्नपत्र सीरीज 'जी-4 की उत्तर पुस्तिका के उत्तरों को चुनौती देने वाली याचिका पर परीक्षा कराने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को नोटिस जारी किया है.

मामले में केंद्र व राज्य सरकार को भी पक्षकार बनाया गया हैं. मामले की अगली सुनवाई 23 नवम्बर को होगी यह आदेश जस्टिस रजनीश कुमार की एकल पीठ ने सालिहा खान व अन्य अभ्यर्थियों की ओर से दाखिल रिट याचिका पर दिया है.

ADVERTISEMENT

याचिका में कहा गया है कि याचियों ने दो प्रश्नों को लेकर अपनी आपत्तियां भेजीं, इसके लिये दो हजार का शुल्क भी अदा किया गया, लेकिन याचियों की आपत्तियों पर कोई जवाब दिये बिना ही 16 अक्टूबर को नीट का परिणाम जारी कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

याचियों का दावा है कि प्रश्नपत्र सीरिज जी-4 के प्रश्न संख्या 19 और 148 के उत्तरों में गड़बड़ी है, प्रश्न संख्या 19 का सही उत्तर विकल्प संख्या चार में दिया गया था जबकि उत्तर पुस्तिका में विकल्प संख्या एक को सही उत्तर माना गया है.

ADVERTISEMENT

इसी प्रकार प्रश्न संख्या 148 का विकल्प संख्या एक सही उत्तर है लेकिन उत्तर पुस्तिका में विकल्प संख्या तीन को सही उत्तर बताया गया है. याचियों का तर्क है कि बिना उनकी आपत्तियों का निस्तारण किये, परिणाम घोषित किया जाना अनुचित और मनमाना है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT