ADVERTISEMENT

CGBSE 12th Result 2022:जांजगीर-चांपा की रेणुका 3rd टॉपर, कहा-IAS बनना चाहती हूं

रेणुका चंद्रा ने 95.80 प्रतिशत अंक हासिल किया है

Published
CGBSE 12th Result 2022:जांजगीर-चांपा की रेणुका 3rd टॉपर, कहा-IAS बनना चाहती हूं
i

CGBSE 12th Result 2022: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जांजगीर-चांपा जिले की रेणुका चंद्रा ने 95.80 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश में तीसरा और जिले में पहला स्थान हासिल किया है. रेणुका जैजापुर की संस्कार ईएम एचएस स्कूल की छात्रा हैं. उनकी इस सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है तो वहीं बधाई देने वालों का भी तांता लगा है.

ADVERTISEMENT

IAS बनना चाहती हैं रेणुका

अपनी इस उपलब्धि पर बात करते हुए रेणुका ने कहा कि, "बहुत अच्छा लग रहा है. घर में खुशी का महौल है, सब खुश हैं." परीक्षा की तैयारियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि "घर में रहकर खुद से तैयारी की. सेल्फ स्टडी सबकुछ है. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से भी फायदा मिला."

इसके साथ ही रेणुका ने बताया कि, "CUET का एग्जाम देकर अच्छे सेंट्रल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करना चाहती हूं. आगे चलकर UPSC की परीक्षा पास कर IAS बनना चाहती हूं."

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय

रेणुका ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. इसके साथ ही उन्होंने इस उपलब्धि के लिए अपने स्कूल, टीचर्स और ऑनलाइन क्लास का भी आभार जताया है. अन्य छात्रों के सफलता का मंत्र देते हुए रेणुका ने कहा कि निरंतर मेहनत करते रहें. कंसिस्टेंसी, फोकस के साथ टारगेट बनाकर पढ़ते रहें, सफलता जरूर मिलेगी.

85 हजार स्टूडेंट्स फर्स्ट डिविजन से पास

12वीं बोर्ड में फर्स्ट डिविजन में पास हुए स्टूडेंट्स की संख्या 85 हजार (29.60 प्रतिशत) है, सेकेंड डिविजन में पास हुए स्टूडेंट्स की संख्या 1 लाख 31 लाख (45.75 प्रतिशत) है और थर्ड डिविजन में पास स्टूडेंट्स की संख्या 11,303 है. छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×