ADVERTISEMENTREMOVE AD

GATE 2023: आईआईटी कानपुर ने गेट परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव किया

GATE Mock Test: गेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 3 जनवरी 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

GATE Mock Test 2023: गेट परीक्षा होने में अभी दो महीने का समय हैं, ऐसे में गेट की तैयारी कर रहें छात्रों के लिए आईआईटी कानपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2023) के लिए मॉक टेस्ट का लिंक (Gate Mock Test 2023 links) एक्टिव कर दिया है. गेट 2023 की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र आईआईटी कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर मॉक टेस्ट दे सकते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

गेट 2023 मॉक टेस्ट में भाग लेने के लिए छात्रों को अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन करना होगा. GATE मॉक टेस्ट 2023 में भाग लेने वाले छात्रों को गेट परीक्षा 2023 पैटर्न को समझने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही उन्हें गेट प्रश्नों के प्रकार, तय समय के भीतर प्रश्नों को कैसे हल करें सहित अन्य सवालों का जवाब प्राप्त होगा.

गेट परीक्षा 2023 में भाग लेने वाले छात्र आईआईटी कानपुर की वेबसाइट पर जाकर लॉगिन कर पिछले साल के पेपर से प्रैक्टिस कर सकते हैं. बता दें गेट 2023 परीक्षा का आयोजन अगले साल फरवरी में होना है. यह परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 4, 5, 11 और 12 फरवरी 2023 को आयोजित की जाएगी. गेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 3 जनवरी 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

GATE Mock Test 2023: ऐसे करें एक्सेस

  • सबसे पहले आईआईटी कानपुर की आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं.

  • अब होमपेज पर इंपोर्टेंट अनाउंसमेंट सेक्शन के तहत "Click here to take a Mock Test for any GATE paper of last year'' लिंक पर क्लिक करें.

  • एक नया पेज खुलेगा जहां लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज कर सबमिट पर क्लिक करें.

  • ऐसा करने पर गेट पेपर स्क्रीन पर आ जाएगा, अब गेट मॉक टेस्ट दें.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×