ADVERTISEMENT

Hemant Soren Interview: 'खनन घोटाले' और IAS Pooja Singhal पर CM का दो टूक जवाब

CM Hemant Soren ने कहा- झारखंड में भी सरकार को तोड़ने की खुदाई चल रही है लेकिन क्या बीजेपी सरकार बना पाएगी.

Published
न्यूज
2 min read
ADVERTISEMENT

झारखंड (Jharkhand) में राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस (Congress) के बीच तनातनी नजर आ रही है, दूसरी और सूर्खियां आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (Pooja Singhal) के जेल जाने को लेकर भी है और विपक्ष के आरोपों से राज्य के मुख्यमंत्री घिरे हुए है.

इन सब मामलों पर सीएम हेमंत सोरेन ने क्विंट हिंदी से बातचीत की है उन्होंने पांच साल तक गठबंधन की सरकार चलाने को लेकर कहा कि पांच नहीं अगले पच्चीस साल तक सरकार चलेगी.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि, "20 साल में इतनी बड़े बहुमत के साथ पहली बार राज्य में सरकार बनी है. थोड़ी समस्या आती है लेकिन ये सरकार पांच नहीं अगले पच्चीस सालों तक हमें चलानी है."

उन पर लगे आरोपों को लेकर उन्होंने कहा-

बीजेपी पूरी कोशिश में है कि वो हम पर भारी डेंट मारे. स्टोन चिप्स लीज को लेकर हम पर आरोप लगाए गए. ये लीज हमारे पास आज से नहीं बहुत पहले से है. ये साधारण सी बात है इसमें कोई बहुत बड़ा पाप नहीं है. अगर मुझे कुछ लूटना ही होता तो मैं कोयला लूटता, गोल्ड माइन लूटता. इनमें इतनी ताकत नहीं है कि वो हेमंत सोरेन पर डेंट मार सके.
हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री, झारखंड

पूजा सिंघल मामले पर उन्होंने कहा कि, "केंद्र सरकार में बड़े पैमाने पर झारखंड के अधिकारी हैं जैसे पीएमओ, गृह मंत्रालय, यहां तक कि चुनाव आयोग में भी झारखंड के पदाधिकारी हैं. मुझे उम्मीद थी कि केंद्र में बैठे झारखंड के पदाधिकारियों की वजह से झारखंड का बड़े स्तर पर विकास होगा लेकिन हमें मदद मिली है ईडी की और मदद देने की तैयारी कर रहे हैं सीबीआई की, इनकम टैक्स की लेकिन कोई बात नहीं अगर आएंगे तो हम निपट लेंगे."

ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर बोलते हुए उन्होंने बीजेपी पर तंज कसा और कहा कि, जैसे हर जगह खुदाई चल रही है वैसी ही झारखंड में भी सरकार को तोड़ने की खुदाई चल रही है लेकिन अगर मैं सरकार छोड़ भी दूं तो भी क्या बीजेपी सरकार बना पाएगी, 20-25 विधायकों के साथ कैसे सरकार बनेगी?"

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×