मुंबईः एजाज खान गिरफ्तार, वीडियो के जरिए नफरत फैलाने का आरोप
मुंबईः एजाज खान  गिरफ्तार, वीडियो के जरिए नफरत फैलाने का आरोप
(फोटोः Twitter/@UnSubtleDesi)

मुंबईः एजाज खान गिरफ्तार, वीडियो के जरिए नफरत फैलाने का आरोप

बॉलीवुड एक्टर और बिग बॉस फेम एजाज खान को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अरेस्ट किया है. एजाज खान पर सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर नफरत फैलाने का आरोप है. एजाज खान की गिरफ्तारी की जानकारी फिल्म प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने ट्वीट के जरिए दी है. अशोक पंडित ने कहा है कि उन्होंने एजाज खान के खिलाफ विवादास्पद वीडियो शेयर करने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई थी.

बता दें, तबरेज अंसारी मॉबलिंचिंग केस को लेकर Tik Tok पर ‘टीम 07’ ग्रुप ने नफरत फैलाने वाले वीडियो शेयर किए थे. इस मामले को लेकर शिकायतें दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने टिकटॉक ग्रुप ‘टीम 07’ के सदस्यों को हिरासत में लिया था. इसके बाद एजाज खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनके साथ ‘टीम 07’ का एक सदस्य नजर आया था. इस वीडियो में एजाज खान ने भी भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया था.

Loading...

वीडियो के जरिए नफरत फैलाने का आरोप

एजाज खान इस वीडियो में हिंदू-मुस्लिम को लेकर भड़काऊ बातें कहते नजर आए थे. इतना ही नहीं एजाज खान ने टिक टॉक पर भड़काऊ वीडियो शेयर करने वाले लड़कों का समर्थन किया था. साथ ही इनमें से कुछ लड़की गिरफ्तारी को लेकर एजाज खान ने मुंबई पुलिस का मजाक भी उड़ाया था.

एजाज खान ने वीडियो में कहा था कि अब अगर कोई मुस्लिम आतंकवादी बन जाए तो कुछ मत कहना.

अशोक पंडित ने शेयर की एफआईआर की कॉपी

एजाज खान की गिरफ्तारी के बारे में बताते हुए अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर एफआईआर की कॉपी शेयर करते हुए लिखा, 'एजाज खान को उसके विवादास्पद टिक-टॉक वीडियो के लिए गिरफ्तार करने पर मुंबई पुलिस आपका धन्यवाद. मैंने एक शिकायत 16 जुलाई को जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. वह समाज के लिए एक खतरा है.'

मुंबई पुलिस के अधिकारी ने बताया कि एजाज खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पहले भी कानून के शिकंजे में फंस चुके हैं एजाज

ऐसा पहली बार नहीं है, जब एजाज कानून के शिकंजे में फंसे हो, दो साल पहले एक ब्यूटीशियन को अश्लील संदेश भेजने के मामले में भी उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि, उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

इसके बाद साल 2018 में एजाज खान ड्रग्स रखने के मामले में भी गिरफ्तार हो चुके हैं. एजाज खान के पास से 8 प्रतिबंधित ड्रग्स की गोलियां मिली थी. नारकोटिक्स सेल ने उन्‍हें नशे की हालत में गिरफ्तार किया था.

एजाज खान को बेलापुर के एक होटल के कमरे से प्रतिबंधित 'एक्सटेसी' टैबलेट की आठ गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया, जो रेव पार्टियों में लोकप्रिय है.

ये भी पढ़ें : एजाज खान प्रतिबंधित ड्रग्स रखने के मामले में गिरफ्तार

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

    Loading...