तमिलनाडु में अमित शाह, AIADMK बोली- BJP के साथ गठबंधन जारी रहेगा

शाह ने पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी की तारीफ की

Published
भारत
2 min read
शाह ने पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी की तारीफ की
i

बीजेपी ने अगले साल होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में 21 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह चेन्नई पहुंचे. शाह के दौरे के दौरान AIADMK ने ऐलान किया कि उसका और बीजेपी का गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए जारी रहेगा. AIADMK के चीफ कोऑर्डिनेटर और डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा, "हम बीजेपी के साथ अपने गठबंधन को जारी रखेंगे."

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और पार्टी के जॉइंट कोऑर्डिनेटर ई पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु हमेशा पीएम नरेंद्र मोदी को समर्थन देगा. पलानीस्वामी ने कहा, "लोकसभा चुनाव का गठबंधन विधानसभा चुनाव के लिए भी जारी रहेगा. हमने 10 साल का अच्छा शासन दिया है. हमारा गठबंधन 2021 का चुनाव जीतेगा."

शाह ने पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी की तारीफ की

अमित शाह ने कोरोना वायरस महामारी की हैंडलिंग के लिए तमिलनाडु सरकार की तारीफ की. शाह ने कहा कि केंद्र की रैंकिंग के मुताबिक तमिलनाडु सबसे सुशासित राज्य है.

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण पा लिया, जबकि बाकी देश अभी जूझ रहे हैं. मैं कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए ई पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम की तारीफ करता हूं. तमिलनाडु का रिकवरी रेट ज्यादा है. जैसे तमिलनाडु ने गर्भवती महिलाओं का ध्यान रखा है, वैसा किसी राज्य ने नहीं किया.  
अमित शाह

शाह ने DMK से पूछा कि केंद्र में UPA के 10 साल के शासन के दौरान 'उन्होंने तमिलनाडु के लिए क्या किया?' गृह मंत्री ने कहा, "जो पारिवारिक राजनीति करते हैं, जनता उन्हें सबक सिखा रही है. जनता यहां भी ऐसा करेगी. 2G स्कैम से जुड़े लोगों को राजनीति पर कहने का कोई हक नहीं है."

AIADMK को लोकसभा चुनाव में लगा था झटका

AIADMK ने 2011 विधानसभा चुनाव में जयललिता के नेतृत्व में DMK को हराया था. पार्टी ने 2016 विधानसभा चुनाव में फिर जीत हासिल की थी. लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में AIADMK को करारी हार मिली थी.

लोकसभा चुनाव में DMK और कांग्रेस गठबंधन ने तमिलनाडु की 39 में से 38 सीटें जीती थीं.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!