ADVERTISEMENTREMOVE AD

अटल बिहारी की जयंती आज, राष्ट्रपति-PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि  

अटल बिहारी के नाम पर कई योजनाओं का आज होगा ऐलान

Published
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े नेताओं में से एक अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने दिल्ली में अटल स्मारक पर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पीएम मोदी ने ट्वीटकर कहा, “देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन.”

साथ ही आज पीएम मोदी लखनऊ में आज लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी के प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके अलावा आज केंद्र सरकार और बीजेपी ने देशभर में अटल बिहारी वाजपेयी की याद में कार्यक्रमों का आयोजन रखा है.

अटल बिहारी वाजयेपी का जन्म 25 दिसबंर, 1924 को ग्वालियर स्टेट में हुआ, जो आज के मध्यप्रदेश का हिस्सा है. अटल बिहारी वाजपेयी 5 बार लखनऊ से सांसद रहे थे. साथ ही वो सिर्फ एक नेता ही नहीं बल्कि एक कवि भी थे.

अटल बिहारी के नाम पर कई योजनाओं का आज होगा ऐलान

  • आज केंद्र सरकार अटल भूजल योजना की शुरुआत करने जा रही है. मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट से इस योजना को मंजूरी मिली थी. 6000 करोड़ रुपये की इस स्कीम से 8350 गांव में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा.
  • इसके साथ ही पीएम मोदी आज अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी की नींव भी रखेंगे.

बता दें कि 16 अगस्त 2018 को अटल बिहारी वाजपेयी ने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×