ADVERTISEMENTREMOVE AD

Breaking News: PM मोदी को अधीनम महंतों ने सौंपा सेंगोल, नई संसद में होगा स्थापित

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

Updated
भारत
8 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Today’s Breaking News in Hindi Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें क्विंट हिंदी का लाइव ब्लॉग. विदेश की कोई खबर हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

8:41 PM , 27 May

New Parliament Building Inauguration से पहले PM मोदी को अधीनम महंतों ने सौंपा सेंगोल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले शनिवार को प्रधानमंत्री आवास पर अधीनम महंतों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया. इस मुलाकात के दौरान अधीनम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेंगोल भी सौंपा. 1947 में सत्ता हस्तांतरण के प्रतीक के रूप में अंग्रेजों ने इस सेंगोल को तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को सौंपा था. रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सेंगोल को लोक सभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास स्थापित करेंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
7:42 PM , 27 May

New Parliament Building के उद्घाटन से पहले इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले लुटियंस दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने पहले ही एक नोटिस में कहा कि नई दिल्ली जिले को इस अवधि के लिए नियंत्रित क्षेत्र माना जाएगा और वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा.

संसद भवन उच्च सुरक्षा वाले इलाके में स्थित है. पुलिस ने कहा कि अतिरिक्त तैनाती के अलावा सीसीटीवी कैमरों से लगातार निगरानी की जा रही है. लगभग 20 राजनीतिक दलों ने समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है.

दूसरी ओर दिल्ली के जंतर-मंतर पर आंदोलन कर रहे पहलवानों ने नए संसद भवन के सामने एक विरोध सभा आयोजित करने की धमकी दी है.

0
7:29 PM , 27 May

महाराष्ट्र के पालघर में रिक्टर पैमाने पर 3.5 और 3.3 की तीव्रता वाले दो भूकंप के झटके शाम 5:15 बजे और 5:28 बजे आए- राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र

6:36 PM , 27 May

Aam Admi Party ने राज्य अध्यक्ष के पद को छोड़कर गोवा में वर्तमान संगठन को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया. नए संगठनात्मक ढांचे की घोषणा जल्द की जाएगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 27 May 2023, 7:40 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×