केरल चुनाव पर श्रीधरन के आने का कितना असर? शशि थरूर ने दिया जवाब

श्रीधरन ने बीजेपी के टिकट पर आने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी

Published
भारत
2 min read
केरल चुनाव पर श्रीधरन के आने का कितना असर? शशि थरूर ने दिया जवाब

मेट्रो मैन' के नाम से मशहूर इंजीनियर ई श्रीधरन ने 18 फरवरी को केरल में बीजेपी जॉइन करने की इच्छा जाहिर की थी. श्रीधरन ने बीजेपी के टिकट पर आने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने की भी बात कही थी. उन्होंने कहा कि वो 'मुख्यमंत्री पद लेने को भी तैयार हैं.' हालांकि, केरल में कांग्रेस के बड़े नेता शशि थरूर का कहना है कि श्रीधरन के राजनीति में आने का 'कोई बड़ा प्रभाव' नहीं होगा.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के साथ इंटरव्यू में थरूर ने कहा कि श्रीधरन के राजनीति में आने और बीजेपी में शामिल होने के ऐलान से वो 'हैरान' हो गए थे.

'राजनीति बहुत अलग दुनिया है'

शशि थरूर ने कहा कि बीजेपी के लिए 2016 विधानसभा चुनावों के प्रदर्शन में सुधार करना बहुत मुश्किल होने वाला है. 2016 के चुनावों में बीजेपी को 1 सीट पर जीत हासिल हुई थी.

थरूर ने कहा कि ई श्रीधरन के राजनीति में आने के ऐलान से उन्हें हैरानी इसलिए हुई थी क्योंकि ‘टेक्नोक्रैट श्रीधरन का करियर इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स को पूरा करने में गुजरा है न कि नीतियां बनाने और लागू करने में.’ थरूर ने कहा, “राजनीति बहुत अलग दुनिया है.” 

जब थरूर से केरल विधानसभा चुनाव पर श्रीधरन के संभावित प्रभाव के बारे में पूछा गया तो तिरुवनंतपुरम से सांसद ने कहा,

“क्योंकि श्रीधरन का कोई राजनीतिक बैकग्राउंड या अनुभव नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि उनका प्रभाव न्यूनतम होगा.” 

थरूर ने कहा, "जब मैं 53 साल की उम्र में राजनीति में आया था, तो मुझे लगा था कि कोई प्रभाव डालने के लिए मैंने बहुत देर कर दी है. मैं उस इंसान के लिए क्या कह सकता हूं जो 88 साल की उम्र में आ रहा है?"

शशि थरूर ने केरल में बीजेपी को गंभीर प्रतिद्वंदी मानने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि कुछ सीटों को छोड़कर बीजेपी कहीं भी गंभीर प्रतिद्वंदी नहीं है और पिछले चुनाव से पार्टी को प्रदर्शन सुधारने में मुश्किल होगी.

“ई श्रीधरन का सबसे ज्यादा प्रभाव बस उनका पार्टी में शामिल होने का ऐलान ही होगा.” 
शशि थरूर

सोशल मीडिया ने श्रीधरन पर क्या कहा?

CPI-ML पार्टी की पोलितब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन ने कहा कि 'मेट्रो मैन कोई मॉडर्न मैन नहीं हैं.' अपने ट्वीट में कृष्णन ने कहा, "वो तय करना चाहते हैं कि लोग क्या खाएं और किस से शादी करें."

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने श्रीधरन का राजनीति में स्वागत किया है. देवड़ा ने लिखा, "हमारी राजनीति को उनके जैसे और चाहिए."

'रंग दे बसंती' फेम एक्टर सिद्धार्थ ने 88 साल के श्रीधरन के राजनीति में आने के ऐलान पर तंज कसा. सिद्धार्थ ने लिखा, "वो 10-15 साल और इंतजार कर सकते थे."

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन को कोलकाता मेट्रो से लेकर दिल्ली मेट्रो तक में अहम योगदान के लिए जाना जाता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!